कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश में 21 दिन के लिए लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई चेन को मजबूत कर लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घर से बाहर न निकलें। सीएम योगी ने दावा किया है कि सारा सिस्टम तैयार है।

बुधवार से घर-घर सब्जी, फल, दूध, दवा और अन्य आवश्यक वस्तुएं पहुंचाई जाएंगी। हम लोगों ने पहले से ही इसकी तैयारी कर रखी है। इन सभी चीजों का पर्याप्त भंडार हमारे पास है। मैं सभी से अपील करता हूं कि अपने और अपने परिवार के स्वाथ्य के लिए आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए बाजार न जाएं और अपने घरों में रहें।

मंगलवार देर शाम बयान जारी कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 23 करोड़ जनता की सुरक्षा और उनके उत्तम स्वास्थ्य की जिम्मेदारी हमारी है। हमने व्यवस्था बना ली है कि बुधवार से घर-घर तक सब्जी, दूध, फल, दवा और अन्य आवश्यक सामग्री पहुंचाएंगे। इसके लिए 14500 पीआरवी-112 के वाहन, 108 और 102 सेवा की 4200 एंबुलेंस, प्रशासन और खाद्य एवं रसद विभाग के वाहन व संसाधन का इस्तेमाल किया जाएगा। मैं लोगों से अपील करता हूं इन सामग्रियों को खरीदने के लिए दुकानों पर न जाएं। क्योंकि यह सभी के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD