कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती देख तेलंगाना सरकार द्वारा राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है। इसके बावजूद लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे है, और नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है।

जिसे देखते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा है कि, अगर लोग ऐसे ही बाहर निकलेंगे और पुलिस मौजूदा स्थिति को नियंत्रित करने में नाकाम रही तो सेना को बुलाना पड़ेगा। इसके बाद भी लोग नहीं माने तो मजबूरी में गो’ली मा’रने के आदेश देने पड़ेंगे। तेलंगाना में अब तक 36 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 21 दिनों तक देश में लॉकडाउन की घोषणा की है। इससे पहले तेलंगाना सरकार ने राज्य में लॉकडाउन किया था।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को कोरोना वायरस से निपटने के लिए लोगों से घर में ही रहने को कहा है। साथ ही सरकार को सहयोग करने की अपील की है। अगर किसी को कोई दिक्कत हो तो वे 100 नंबर पर फोन करें। गाड़ी सीधा आपके घर आकर आपकी मदद करेगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि, अगर लोग सरकार के निर्देशों का पालन नहीं करेंगे और सड़को पर निकलेंगे तो मजबूरन गोली मारने के आदेश देने पड़ेंगे।

राव ने बताया कि तेलंगाना में 19,313 लोग विदेश से लौटे है। इन सभी को क्वारंटाइन किया जाएगा साथ ही इन सभी के पासपोर्ट भी जब्त किये जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि, क्वारंटाइन से कुछ लोग भागने की कोशिश कर रहे है। इनकी निगरानी के लिए अतिरिक्त पुलिस तैनात की गई है।

जानकारी के लिए बता दें कि, कोरोना वायरस से भारत में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी हैं। जबकि 536 लोग इससे संक्रमित है। पूरी दुनिया में लगभग 16,300 लोगों की मौत हो चुकी है और 374,000 लोग इस वायरस से संक्रमित है। इसमें सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई है।

Input : Navbharat Times

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD