नई दिल्ली.कोरोना वायरस (Coronavirus Covid-19) के चलते देश में 21 दिनों से लागू लॉकडाउन (Lockdown Part-2) को तीन मई तक बढ़ाए जाने के बाद रेलवे ने भी अपनी सभी यात्री ट्रेनें 3 मई तक रद्द करने का ऐलान किया है. आपको बता दें कि रेल मंत्रालय (Railway Ministry) ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लिए सभी यात्री ट्रेनों को 14 अप्रैल तक नहीं चलाने का ऐलान किया था. हालांकि, मालगाड़ियां चलाई जा रही हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों में लाखों लोग फंस गए हैं और उन्हें अपने घर पहुंचने के लिए ट्रेनों के शुरू होने का इंतजार है.

3 मई तक कैंसल की सभी यात्री ट्रेन- न्यूज एजेंसी एनआई के मुताबिक, रेलवे ने 3 मई तक सभी यात्री ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है. रेलवे ने प्रीमियम ट्रेन, मेल/एक्सप्रेस ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन, सबर्बन ट्रेन, कोलकाता मेट्रो रेल और कोंकण रेलवे आदि को 3 मई तक के लिए निलंबित कर दिया है. इसके अलावा IRCTC ने पहले ही अपनी 3 प्राइवेट ट्रेन की बुकिंग्स 30 अप्रैल तक स्थगित करने का ऐलान कर दिया है. ये तीन ट्रेन वाराणसी-इंदौर रूट पर चलने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस, लखनऊ-नई दिल्ली तेजस और अहमदाबाद-मुंबई तेजस हैं.

IRCTC के अधिकारी ने कहा इस अवधि के दौरान जिन यात्रियों ने टिकट बुक कराई है, उन सभी को पूरा रिफंड मिलेगा.

फ्लाइट्स भी हो सकती है 3 मई रद्द- ट्रेनों के बाद अब सरकार फ्लाइट्स को भी 3 मई तक रद्द करने का ऐलान कर सकती है. यह फिलहाल 30 अप्रैल तक बंद हैं. हालांकि अभी तक इसको लेकर अभी तक को आधिकारिक बयान नहीं आया है.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD