पटना: कोरोना का असर सिर्फ लोगों की हालत पर नहीं पड़ रहा बल्कि रिश्तों पर भी पड़ रहा है. इसका अंदाजा पटना के महिला थाने में मिल रहीं शिकायतों से लगाया जा सकता है. पटना के महिला थाने में हर रोज तीन लड़कियां शिकायत दर्ज करा रहीं हैं जिनकी लॉकडाउन में शादी हुई थी लेकिन अब वे अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती हैं.

पुरानी कहावत है हड़बड़ की शादी कनपट्टी में सेनूर। कुछ ऐसा ही हाल लॉकडाउन में हुई शादियों का हो रहा है. इन मामलों में लॉकडाउन में शादी को लेकर लड़की के परिजनों से झूठ बोला गया और लड़की के परिजनों ने भी जल्दबाजी में शादी कर दी. जिसका नतीजा अब सामने आ रहा है. झूठ के नाम पर की गई ये शादियां दो महीनें में टूटने की कगार पर आ गई हैं. महिला थाने में हर रोज नवविवाहिताएं शिकायत दर्ज करा रही हैं.

काउंसलर सुप्रिया गिरी ने बताया कि उनके पास हर रोज ऐसी लड़कियां आती हैं जिनकी लॉकडाउन में शादी हो गई थी लेकिन अब वे उनके साथ रहने से इंकार कर रही हैं. इनमें से ज्यादातर मामलों में लॉकडाउन में शादी के नाम पर उनको धोखा दिया गया था. लड़की को शादी से पहले जो बोला गया था उसे शादी के बाद वैसा नहीं मिला. इस वजह से लड़कियां शादी को तोड़ना चाहती हैं. सुप्रिया ने बताया कि इनमें से कुछ लोगों की काउंसिलिंग की जा रही है जिससे उनकी शादी को बचाया जा सके.

Source : Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD