लॉकडाउन में ब्लैक मार्केटिंग के लिए ले जा रहे 28 क्विंटल चावल को पुलिस ने जब्त किया है। पुलिस ने वाहन चालक व मालिक के खिलाफ चोरी का माल खरीद बिक्री से संबंधित प्राथमिकी दर्ज की है। गायघाट थाना की पुलिस ने मंगलवार को मकरमपुर चौक के पास चावल लदे वाहन को पकड़ लिया।

उक्त वाहन में 56 बोरी चावल लदा था। चालक तथा गाड़ी मालिक की ओर से कागजात नहीं दिखाए जाने पर पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान चावल की ब्लैक मार्केटिंग की आशंका जताते हुए प्राथमिकी दर्ज की है।पुलिस के अनुसार गस्ती कर लौट रही थी। इसी बीच मकरमपुर चौक पर एक पीकप वाहन को पुलिस ने रुकने के लिए हाथ दिया। इसपर वाहन चालक और खलासी पुलिस को देखते ही गाड़ी सड़क किनारे खड़ा कर भाग निकलने का प्रयास किया।लेकर पुलिस ने चालक को धर दबोचा।

पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो कोई कागजात नहीं मिला। इसके बाद पुलिस गाड़ी जब्त कर थाना ले गई। गाड़ी में 28 क्विंटल चावल लोड था। कोई व्यक्ति चावल व गाड़ी के कागजात दिखाने थाना नहीं पहुंचा।एमओ शिवानंद भारती ने बताया कि पकड़े गए चालक के अनुसार खाधान सुस्ता के पीडीएस डीलर विजन राय का बताया गया है। व्यापारी संजय साह द्वारा खरीद कर ले जाया जा रहा था। पुलिस को शक है कि लॉकडाउन के दौरान चावल की ब्लैक मार्केटिंग हो रही थी और पकड़े जाने के बाद चालक हिरासत में हैं। लिहाजा पुलिस ने इसकी सूचना प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को दे दी।

बाद में प्रशासन की ओर से पदाधिकारी शिवानंद भारती की शिकायत पर पुलिस ने BR06GB 4134 नंबर वहीं सुस्ता के पीडीएस डीलर विजन राय एवं वयापारी संजय साह के खिलाफ चोरी का माल खरीद बिक्री से संबंधित प्राथमिकी दर्ज की है। प्रशिक्षु डीएसपी सह थानेदार अमित कुमार ने बताया कि मामले में छानबीन करने के बाद एफआईआर दर्ज की गई है। छापेमारी जारी हैं ।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD