चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों का एलान हो चुका है. ऐसे में बिहार की स्थिति भी अब साफ है. कुल सात चरणों में चुनाव होने हैं. इधर लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार की राजधानी पटना में पुलिस प्रशासन मुस्तैद हो चुका है. लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस सड़कों पर चलती सभी गाड़ियों को चेक कर रही है. इसके साथ ही साथ बाइक सवार लोगों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है.

पटना में चल रहे चेकिंग अभियान के क्रम में कारगिल चौक पर गाड़ियों को चेक किया गया. कई गाड़ियों जिसमें चार चक्का और बाइक शामिल हैं उनको चेक किया गया. पटना पुलिस और प्रशासन की ओर से साफ-साफ निर्देश दे दिया गया है कि किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इसी को लेकर पुलिस पूरी तरह से सावधानी पूर्वक चेकिंग कर रही है.

राजधानी में चल रहे इस वाहन चेकिंग अभियान से पहले पटना में जिला प्रशासन की एक अहम बैठक हुई है. इस बैठक में कई बड़े निर्देश दिए गए हैं. जिसमे लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ी नरज रखने का निर्देश भी दिया गया है. आपको बता दें कि पटना में हुई इस बैठक में पटना डीएम कुमार रवि और पटना की एसएसपी गरिमा मलिक भी शामिल रहीं.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी कुमार रवि ने राजनीतिक दलों को 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए सभी तरह के बैनर, पोस्टर एवं होर्डिग हटा लेने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि 24 घटे के बाद जिस भी राजनीतिक दल का पोस्टर, बैनर या होर्डिग लगा रहेगा, उसके विरुद्ध जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 127 के तहत कार्रवाई की जाएगी. डीएम ने वरीय नोडल पदाधिकारी (विधि-व्यवस्था) को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि 24 घटे के अंदर सभी पोस्टर, बैनर एवं फ्लैक्स को हटा लिया जाए.

Digita Media, Social Media, Advertisement, Bihar, Muzaffarpur

डीएम कुमार रवि के निर्देश के तत्काल बाद गांधी मैदान सहित कई क्षेत्रों में लगे राजनीतिक दलों के होर्डिग और पोस्टर हटाने की प्रक्रिया शुरू हो गई. सरकारी एवं विभागीय वेबसाइट से राजनीतिक दल के नेताओं के फोटो को भी हटाना होगा. सोमवार को पूर्व में दिए गए आदेशों की समीक्षा के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जिलाधिकारी अन्य आवश्यक दिशानिर्देश जारी करेंगे.

Input : Live Cities

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.