बिहार (Bihar) के सीतामढ़ी (Sitamarhi) जिले की पुलिस ने राज्य में कड़ा मद्य निषेध कानून लागू के बावजूद शराब के नशे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की जनसभा में शामिल होने की कथित तौर पर ध’मकी देने वाले एक व्यक्ति को बुधवार को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया.

फेसबुक पोस्ट में आरोपी ने दी थी धमकी
पेशे से वकील ठाकुर चंदन कुमार सिंह ने मंगलवार को अपने फेसबुक अकाउंट पर इस संबंध में एक वीडियो पोस्ट करते हुए आरोप लगाया था कि प्रदेश में तीन साल पहले शराब की बिक्री और उपभोग पर पूर्ण प्रतिबंध के बावजूद राज्य में शराब आसानी उपलब्ध है.
पुलिस उपाधीक्षक (सदर) कुमार वीर धीरेंद्र ने बुधवार को बताया कि चंदन को भादवि, राज्य के आबकारी अधिनियम और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार करके मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

कई क्षेत्रीय समाचार चैनलों पर प्रसारित उक्त वीडियो फुटेज में, चंदन को मुख्यमंत्री के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करते हुए सुना जा सकता है, जिन्हें वह शराबबंदी के उल्लंघन के लिए जिम्मेदार ठहराता है.

शराबबंदी ठीक ढंग से लागू की जाएचंदन को उक्त वीडियो फुटेज में कथित तौर पर यह कहते दिखाया गया है, “यह आपके लिए एक खुली चुनौती है, नीतीश कुमार. आपका 23 दिसंबर को सीतामढ़ी में एक जनसभा करने का कार्यक्रम है. मैं शराब का सेवन करके वहां यह संदेश देने के लिए आऊंगा कि या तो शराबबंदी ठीक ढंग से लागू की जाए या उसे समाप्त किया जाना चाहिए. शराबबंदी के नाम पर हमारे साथ फरेब नहीं होना चाहिए.’

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD