बिहार सरकार ने वाहन बिहार के वाहन मालिकों को राहत देने के लिए बड़ा निर्णय लिया है। बता दें की चुनावी साल में सरकार गरीबों किसानों और मध्यम वर्ग के लोगों पर मेहरबान होने की कोशिश में है। किसी के तहत व्यवसाई को कृषि उपयोग वाले वाहन मालिकों को बड़ी राहत दे सकता है।

ट्रैक्टर और ई रिक्शा मालिकों का होगा टैक्स माफ

बिहार सरकार के परिवहन विभाग के द्वारा कृषि उपयोग और वेबसाइट उपयोग वाले वाहन मालिकों को बड़ी राहत दी जा सकती है। जानकारी के अनुसार परिवहन विभाग सर्व क्षमा योजना के तहत कृषि उपयोग से संबंधित वाहन एवं गरीबी रिक्शा चालकों को टैक्स माफ करने की योजना बना रहा है ।यह योजना किसान और गरीब वाहन मालिकों को लक्ष्य बनाकर बनाया जा रहा है।

गौरतलब है की सीएम नीतीश ने किसानों की स्थिति को ध्यान में रखते हुए 15 नवंबर 2019 को सर्व क्षमा योजना की शुरुआत की थी जिसके तहत ऐसे किसान जिनके ट्रैक्टर ट्रेलर का बरसों का टैक्स बकाया है सर क्षमा योजना के तहत 25 हजार जमा कर कर्ज से मुक्ति पा सकते हैं,ऐसा प्रावधान किया गया है।साथ ही गरीब वाहन ई रिक्शा चालकों के लिए भी सर्व क्षमा योजना के तहत टैक्स माफ करने का प्रावधान किया गया है।

 

ई रिक्शा चालक भी सर्व क्षमा योजना का लाभ लेकर अपनी गाड़ी का रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री सर्व क्षमा योजना जो 15 नवंबर से 12 फरवरी तक चलने वाला था उसको फिर से शुरू करने की कवायद शुरू कर दी गई है।

Input : News4Nation

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD