KANPUR: गैंगस्टर विकास दुबे को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया गया है. जिस तरह से विकास के गुर्गों का यूपी पुलिस एनकाउंटर कर रही थी. इसी अंदाज में विकास दुबे का यूपी एसटीएफ ने मार गिराया है.

गुर्गों पर भी लगा हथियार छिनकर भागने का आरोप

मुठभेड़ से पहले बताया गया है कि विकास को लेकर आ रही एसटीएफ की गाड़ी पलटी. इस दौरान विकास को चोट लगी. फिर भी वह पुलिस का हथियार लेकर भागने की कोशिश करने लगा और पुलिस ने मार गिराया. इसी तरह से विकास दुबे के बाकी गुर्गों का एनकाउंटर हुआ. बताया गया है कि हथियार लेकर भाग रहे थे. पुलिस ने मार गिराया.

प्रभात मिश्रा को मार गिराया

गैंगस्टर विकास दुबे तो फरार है, लेकिन उसके गुर्गों की सामत आ गई है. यूपी पुलिस ने विकास के सहयोगी प्रभात मिश्रा और रणवीर शुक्ला को मार गुरुवार को मार गिराया. दोनों पुलिस पर फायरिंग कर भागने की कोशिश कर रहे थे.  घटना के बारे में बताया जा रहा है कि प्रभात को बुधवार को यूपी पुलिस ने फरीदाबाद से गिरफ्तार किया था. पुलिस कानपुर ला रही थी. इस दौरान ही उसने पुलिस की पिस्टल छिन ली और भागने लगा. इस दौरान वह पुलिस पर फायरिंग करने लगा. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने प्रभात को मार गिराया. इसके बारे में कानपुर जोन के एडीजी नेे कहा कि गाड़ी खराब होने का फायदा उठाकर प्रभात मिश्रा ने पिस्टल छीनकर पुलिस पर फायर करने की कोशिश की और मुठभेड़ में मारा गया. इस मुठभेड में हमारे STF के 2 जवान और कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

https://twitter.com/ManishMahya/status/1281419516744884224

इटावा में रणवीर को मार गिराया

विकास के दूसरे साथी रणवीर शुक्ला को भी पुलिस ने मार गिराया. बताया जा रहा है कि देर रात वह महेवा हाइवे पर कार को लूट रहा था. इसके साथ में तीन और साथी थे. इस दौरान ही सिविल लाइन की पुलिस पहुंची और घेर लिया. पुलिस को देख रणवीर ने फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस ने रणवीर को मार गिराया. जबकि उसके साथी भाग निकले. रणवीर 50 हजार रुपए का इनामी अपराधी था और वह विकास के लिए काम करता था. बता दें कि विका दुबे के बिकरू पुलिस छापेमारी करने गई थी तो विकास ने अपने गुर्गों के साथ पुलिस टीम पर हमला कर दिया था. इस हमले में एक डीएसपी समेत 8 पुलिसकर्मी मारे गए थे. जिसके बाद से पुलिस विकास की तलाश में जुटी है वह फरार चल रहा है. इस दौरान उससे गुर्गों का भी पुलिस कार्रवाई कर रही है.

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD