कोरोना के कारण लॉक डाउन का एलान किया गया है. कोरोना से बचाव के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने कई कदम उठा रहा है. बिहार सरकार ने विदेशी यात्रियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है. विदेशों से बिहार लौटे सभी यात्रियों की सरकार ने पहचान कर अब मेडिकल जांच कराने की तैयारी कर रही है.

बिहार सरकार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा है कि हाल के दिनों में जो भी विदेशों से बिहार लौटे हैं, उन सबकी मेडिकल जांच कराई जाएगी. यही नहीं मुख्य सचिव ने यह भी कहा कि सरकार के पास इस बात की पूरी जानकारी है कि पिछले कुछ दिनों में कितने लोग विदेशों से बिहार आए हैं और उन सभी की पहचान भी हो गई है. दीपक कुमार ने कहा कि पटना के राजेंद्र मेडिकल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट में 29 मार्च से इन सभी की मेडिकल जांच होगी और इन लोगों को तत्काल कोरोंटाइन में रखा गया है.

हालांकि मुख्य सचिव ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि हाल के दिनों में विदेशों से अब तक कितने लोग बिहार लौटे हैं. गौरतलब है कि कतर से बिहार लौटे सैफ अली भी इन विदेशी यात्रियों में से एक था जिसकी 20 मार्च को कोरोना से मौत हो गई थी. सैफ अली के संपर्क में आने की वजह से अब तक चार लोगों में कोरोना का पॉजीटिव लक्षण पाया गया है.

Input : Live Cities

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.