वीडियो में फरार अनंत सिंह ने कहा कि वो पुलिस के सामने किसी भी कीमत पर सरेंडर (Surrender) नहीं करेंगे. उन्होंने पुलिस पर साजिश (Conspiracy) रचने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें कोर्ट पर पूरा भरोसा है, लेकिन पुलिस पर नहीं

तू डाल-डाल तो मैं पात-पात… ये कहावत बिहार पुलिस (Bihar Police) और बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) के मामले में सही साबित हो रही है. अनंत सिंह ने गुरुवार को तीसरा वीडियो (Third Video) जारी कर पुलिस के सामने एक बार फिर चुनौती जाहिर की है. वीडियो में उन्होंने कहा है कि वो पुलिस के सामने किसी भी कीमत पर सरेंडर (Surrender) नहीं करेंगे. अनंत सिंह ने पुलिस पर साजिश (Conspiracy) रचने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें कोर्ट पर पूरा भरोसा है, लेकिन पुलिस पर नहीं.

इस नए वीडियो में अनंत ने पटना पुलिस के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें पता चल गया है कि ‘राज्य की सत्ताधारी जदयू के सांसद ललन सिंह, मंत्री नीरज कुमार और अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) लिपि सिंह ने मेरे खिलाफ साजिश रचकर एक रिश्तेदार के जरिए घर मे हथियार रखवाए थे.’

बता दें कि बीते 16 अगस्त को बाढ़ के नदावां गांव स्थित अनंत सिंह के घर से एके 47 रायफल (AK 47), दो ग्रेनेड और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया गया था. इसके बाद से ही बिहार पुलिस विधायक अनंत सिंह को गिरफ्तार करने की कोशिश में है. जबकि फरार अनंत सिंह बार-बार वीडियो जारी कर बिहार पुलिस की काबिलियत पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

इससे पहले गुरुवार को अनंत सिंह के अदालत में कभी भी सरेंडर किए जाने की खबर सामने आती रहीं, लेकिन पुलिस प्रशासन की मौजूदगी के कारण यह संभव नहीं हो पाया. अनंत सिंह के घर से अवैध अत्याधुनिक हथियार मिलने के साथ ही उनपर एक कुख्‍यात को आश्रय (शरण) देने का भी आरोप है.

घर से हथियारों की बरामदगी के बाद अनंत सिंह की गिरफ्तारी तय बता दें कि घर से हथियारों की बरामदगी के बाद अनंत सिंह की गिरफ्तारी तय मानी जा रही थी, लेकिन इसमें हुई देरी से उन्हें फरार होने का मौका मिल गया. इस कारण पुलिस की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए जाते रहे. फिलहाल वो कहां हैं, पुलिस को इसका पता नहीं, लेकिन वो पुलिस की गतिविधियों पर लगातार नजर रखे हुए हैं.

बिहार पुलिस ने आधुनिक हथियार और आग्नेयास्त्र (Fire Arm) बरामद बरामद होने के मद्देनजर अनंत सिंह के खिलाफ आतंकवाद विरोधी कानून, ‘गैरकानूनी गतिविधियां (निरोधक) अधिनियम’ (UAPA) के तहत एफआईआर दर्ज किया था.

अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस के टिकट पर मुंगेर सीट से जेडीयू के ललन सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था. नतीजों में उनकी हार हुई थी.

Input : News 18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD