शांति व्यवस्था बिगड़ने पर आमतौर पर किसी इलाके के कुख्यात बदमाशों को पुलिस हिरासत में लेती है या फिर थाने ले आती है, लेकिन हम आपको बता रहे हैं एक ऐसा किस्सा जहां कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस ने भगवान को ही हिरासत में ले लिया.

पूरा मामला बिहार से जुड़ा है जहां हाजीपुर में ये घटना हुई. वैशाली जिले के हाजीपुर में सदर थाना इलाके में भूमि विवाद को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई. देखते ही देखते स्थिति बेकाबू हो गई, जिसके बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को बुलाना पड़ा.

दोनों पक्षों के बीच तनाव को देखते हुए पहले हनुमानजी की मूर्ति को थाना ले जाया गया और इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. घटना जमीनी विवाद से जुड़ा है. दरअसल, मठ की जमीन पर एक पक्ष द्वारा भगवान बजरंगबली की मूर्ति स्थापित कर दी गई थी, जिसे दूसरे पक्ष द्वारा वहां से हटाकर राम जानकी मंदिर में ले जाया गया. इसकी जानकारी जैसे ही दूसरे पक्ष के लोगों को मिली तो वे उग्र हो गए. इस मसले को लेकर दोनों पक्षों में झड़प हो गई. हालात बिगड़ने पर मौके पर पुलिस को बुलाना पड़ा.

हनुमानजी की मूर्ति को ले जाना पड़ा थाने

पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामले को तत्काल शांत करवाया. वहीं, बजरंगबली की मूर्ति को थाने ले आई. इलाके में तनाव को देखते हुए अभी भी मौके पर पुलिस बल की तैनाती की गई है. इस मामले में सदर डीएसपी राघव दयाल का का कहना है कि घटना पर नजर रखा जा रहा है और दोनों पक्षों से आवेदन लिया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक आवेदन के आधार पर ही नियम संगत कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट- राजीव मोहन (News18)

(हम ज्यादा दिन WhatsApp पर आपके साथ नहीं रह पाएंगे. ये सर्विस अब बंद होने वाली है. लेकिन हम आपको आगे भी नए प्लेटफॉर्म Telegram पर न्यूज अपडेट भेजते रहेंगे. इसलिए अब हमारे Telegram चैनल को सब्सक्राइब कीजिए)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD