मुर्शीदाबाद: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चुनाव अधिकारियों की लापरवाही का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक शख्स अपना वोटर आईडी कार्ड देखकर उस समय चौंक गया जब उसने अपनी जगह कुत्ते की फोटो लगी देखी.

मामला मुर्शिदाबाद के फरक्का ब्लॉक का है जहां विभिन्न बूथों में नए वोटर कार्ड बांटने का काम शुरू हुआ है. बुधवार को मुर्शिदाबाद के रामनगर में रहने वाले सुनील कर्मकार को भी उनका वोटर कार्ड मिला. हाथ में वोटर कार्ड मिलते ही सुनील चौक गया. इसकी वजह थी वोटर कार्ड में छपी तस्वीर. कार्ड पर सुनील कर्मकार की नहीं बल्कि उनकी जगह एक कुत्ते की तस्वीर लगा दी गई थी.

फोटो देख गुस्से से लाल हुआ शख्स

अपनी तस्वीर की जगह कुत्ते की तस्वीर देखते ही सुनील कर्मकार का मुंह गुस्से से लाल हो गया. सुनील ने बताया एक इंसान होने के नाते यह उनका अपमान है और चुनाव आयोग ने उन्हें एक पशु के तौर पर स्वीकृती दी है. सुनील कर्मकार ने 8 जनवरी को वोटर कार्ड में करेक्शन के लिए एक फॉर्म जमा किया था.

जन्मतिथि में बदलाव का आवेदन

सुनील ने आरोप लगाते हुए पूछा है कि क्या जिस अधिकारी ने कार्ड पर अपने हस्ताक्षर किए उन्होंने फोटो नहीं देखी? उन्होंने कहा कि मेरे कार्ड में जन्मतिथि गलत थी इसीलिए मैंने उसमें बदलाव करने के लिए आवेदन दिया था. उन्होंने कहा कि देश में NRC को लेकर भय का मौहोल है इसलिए इसीलिए मैंने अपना वोटर आई कार्ड ठीक करवाना सही समझा.

BDO ने मानी गलती

फरक्का के BDO राजर्षि चक्रवर्ती ने कहा, जानकारी मिलते ही हमने मामले की जांच करवाई. उन्होंने कहा कि दिसंबर 2019 के महीने में सुनील ने वोटर कार्ड में करेक्शन का आवेदन दिया था. उनके कार्ड में फोटो की गलती सामने आई है. उन्हें अप्रैल महीने में नया कार्ड जारी किया जाएगा. BDO ने आश्वस्त किया है कि नए कार्ड में गलती नहीं होगी.

Input : Zee News

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.