दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के लिए मतदान का दिन बेहद नजदीक आ चुका है. ऐसे में निजी एयरलाइन कंपनी स्पाइस जेट (SpiceJet) ने लोकतंत्र में अपनी भागीदारी दर्ज कराने के इच्छुक वोटरों को फ्री में फ्लाइट टिकट देने की घोषणा की है. स्पाइस जेट ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

स्पाइस जेट ने कहा कि ऐसे लोग जिनका दिल्ली की मतदाता सूची में नाम है और वो अपना वोट डालने राजधानी आना चाहते हैं तो उन्हें स्पाइस जेट मुफ्त टिकट देगी. कंपनी ने इस मुहिम को स्पाइस डेमोक्रेसी (SpiceDemocracy) नाम दिया है.

एयरलाइन कंपनी ने ट्वीट कर कहा कि, ‘लोकतंत्र का दिस्सा बनने से हमें कोई बाधा नहीं रोक सकती. हम पेश कर रहे हैं स्पाइस डेमोक्रेसी. यदि आप दिल्ली में पंजीकृत मतदाता हैं तो मतदान करिए. आपके टिकट का खर्चा हमारा होगा.’

मतदान करने के लिए दिल्ली आने वालों को मुफ्त टिकट के लिए स्पाइसजेट की वेबसाइट पर 30 जनवरी से 8 फरवरी तक जरिस्ट्रेशन कराना होगा. आपको यह भी बताना होगा कि आप दिल्ली में वोट क्यों डालना चाहते हैं. आपको 7 या 8 फरवरी को दिल्ली आने के लिए फ्री बुकिंग दी जाएगी जबकि 8 या 9 फरवरी को वापस जाना होगा. कंपनी ने फ्री टिकट पाने वालों के लिए कुछ अन्य शर्तें भी रखी हैं.

ये हैं शर्तें
स्पाइस डेमोक्रेसी स्कीम के तहत फ्री टिकट पाने वालों के नाम की घोषणा कंपनी की वेबसाइट पर की जाएगी. इसके बाद उन पैसेंजर्स को स्पाइजेट की वेबसाइट से आने-जाने का टिकट बुक करना होगा. अगर पैसेंजर 8 तारीख को दिल्ली आ रहा है और उसी दिन वापस लौट रहा है तो उसे पूरा पैसा वापस मिलेगा.

लेकिन यदि पैसेंजर 7 फरवरी को दिल्ली आता है और 9 फरवरी को लौटता है तो उसे एक तरफ की यात्रा का पैसा मिलेगा. गौरतलब है कि दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे.

(इनपुट- PTI)

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.