पटना. बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने शरजील इमाम (Sharjeel Imam) की गि/रफ्तारी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, नीतीश ने इस गि/रफ्तारी पर कहा कि ग/लत काम करने वालों के खि/लाफ का/नूनी का/र्रवाई होगी. नीतीश ने यह भी कहा कि किसी को भी ऐसा कुछ नहीं करना चाहिये, जो देश के खि/लाफ हो. उन्होंने शरजील की गि/रफ्तारी और उसके ऊपर लगे आ/रोपों पर कहा कि को/र्ट इस पर निर्णय करेगा.

 

बता दें कि भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने उसके परिवारवालों से पूछताछ के बाद मंगलवार को जहानाबाद से गिरफ्तार किया है.

 

शरजील के वकील ने जारी किया बयानवहीं शरजील के वकील ने भी इसकी गिरफ्तारी के बाद एक बयान जारी किया है. उसके वकील के अनुसार, शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 27 जनवरी को सीआरपीसी की धारा 160 के तहत नोटिस जारी किया था. उसके अनुसार, शरजील इमाम ने आज 28 जनवरी 3 बजे दिल्ली पुलिस के सामने सरेंडर किया. वकील के अनुसार, उसे मजिस्ट्रेट के सामने प्रस्तुत करने के लिए दिल्ली लाया जायेगा. वकील ने कहा कि उसे कानून पर पूरा भरोसा है और वो जांच में पूरी तरह सहयोग कर रहा है.

भड़काऊ भाषण देने का है आरोप
JNU स्टूडेंट शरजील इमाम पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. बता दें कि चार दिन पहले इनका एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें वो असम को भारत से काटने की बात कह रहे हैं. इसमें उसने एक महीने तक असम का संपर्क भारत से काटने की बात कही थी. न्यूज़ 18 इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता.

इसके बाद शरजील इमाम पर भड़काऊ भाषण के लिए पुलिस ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया था. उसे ढूंढने के लिए दिल्ली समेत कई राज्यों की पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी.

Input : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD