कांग्रेस ने दूसरे और तीसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है। पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति की बुधवार को नई दिल्ली में हुई बैठक में सूची पर मुहर लग गई। इसी के साथ देर रात से दूसरे चरण के उम्मीदवारों को सिम्बल देने का काम भी शुरू हो गया। लेकिन, उम्मीदवारों की अधिकृत सूची अब तक पार्टी ने जारी नहीं की है। उम्मीद है कि गुरुवार को दूसरे चरण की सूची जारी की जाएगी।

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस को दूसरे चरण में 25 और तीसरे चरण में 24 सीटें मिली हैं। पहले चरण में कांग्रेस को 21 सीटें मिली थीं। तीसरे चरण में मुजफ्फरपुर से बिजेन्द्र चौधरी और बिहारीगंज से बुधवार को कांग्रेस का दामन थामने वाली शरद यादव की पुत्री सुभाषिनी को पार्टी ने टिकट दिया है तो दूसरे चरण में शत्रुघ्न सिन्हा के पुत्र लव सिन्हा को बांकीपुर से उम्मीदवार बनाया है।

दूसरे चरण में कुचायकोट से बाहुबली काली पांडेय को उम्मीदवार बनाया गया है। राजीव गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस छोड़ने वाले पांडेय की भी बुधवार को दोबारा पार्टी में वापसी हो गई। दूसरे चरण के सीटिंग विधायकों को एक बार फिर से पार्टी ने टिकट दे दिया है। रोसड़ा के विधायक डॉ अशोक राम कुशेश्वरस्थान, बेगूसराय से अमिता भूषण, भागलपुर से अजित शर्मा और बेतिया से मदन मोहन तिवारी के नाम पर पहले ही मुहर लग गई थी। माझी के विधायक व पूर्व मंत्री विजय शंकर दुबे को इस बार हाईकमान ने महाराजगंज जाने का निर्देश दिया है। वह फिर माझी ही चाह रहे थे, लेकिन वह सीट वामदल के खाते में चली गई है।

कांग्रेस ने दूसरे चरण में लालगंज से निखिल कुमार के करीबी राकेश कुमार ऊर्फ पप्पू सिंह और राजापाकर से प्रतिमा सिंह का नाम तय किया है। जानकारी के अनुसार वैशाली से वीणा शाही का नाम अंतिम समय में कट गया और वहां से ई. संजीव सिंह के नाम पर मुहर लगी है। इसके अलावा नालंदा से गुंजन पटेल, बेलदौर से चंदन यादव, खगड़िया से छत्रपति यादव, पारू से अनुनय कुमार सिंह और हरनौत से रवि गोल्डन के नाम पर पार्टी ने मुहर लगाई है।

Input: Live Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD