मुजफ्फरपुर जिले के हथौड़ी थाना क्षेत्र के हरपुर गांव में रविवार शाम पुलिस टीम पर शराब माफिया व उसके समर्थकों ने हमला कर दिया। इसमें थानेदार व दो सिपाही चोटिल हो गए। हमले के बीच माफिया फरार हो गया। बाद में पुलिस ने दो महिला समेत तीन को हिरासत में लेकर थाने पहुंची।

गायघाट में शनिवार रात स्प्रिट बरामदगी व गिरफ्तार चालक की निशानदेही पर हथौड़ी, गायघाट, महिला थाने की पुलिस हरपुर गांव में शराब माफिया मिथुन राय के घर छापामारी करने पहुंची। पुलिस घर की घेराबंदी कर माफिया की तलाश करने लगी। इसी बीच माफिया, उसके परिवार के लोग व समर्थक पुलिस टीम पर हमला बोल दिये। हथौड़ी थानाध्यक्ष विनोद दास ने बताया कि हमले में उनके अलावा दो सिपाहियों को चोटें आयीं हैं। झड़प के बीच पुलिस ने दो महिला व एक पुरुष को हिरासत में लिया है।

डीएसपी पूर्वी राजेश पांडेय ने बताया कि गायघाट थाना क्षेत्र में एक ट्रक पर लोड स्प्रिट बरामद हुई थी। इसमें ट्रक ड्राइवर व खलासी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को हथौड़ी थाना के हरपुर निवासी मिथुन राय को स्प्रिट पहुंचाने की बात कही थी। पुलिस मामले की छानबीन के लिए उसके घर पहुंची तो आरोपित अपने परिजन व समर्थकों के साथ पुलिस टीम पर हमला कर दिये। इसका फायदा उठाकर मिथुन फरार हो गया। हिरासत में लिए गए तीन लोगों से पूछताछ की जा रही है। फरार शराब माफिया की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम छापेमारी कर रही है।

मैठी में पकड़ी गई थी स्प्रिट की खेप

गायघाट में एनएच 57 स्थित मैठी टोल प्लाजा से शनिवार की रात करीब 27 लाख की स्प्रिट बरामद की गई। उत्पाद विभाग की कार्रवाई में एक ट्रक से 40 ड्रम स्प्रिट जब्त की गई थी। मौके से ट्रक चालक व खलासी को गिरफ्तार किया गया था।

गायघाट थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने बताया कि ट्रक चालक से पूछताछ के दौरान उसने बताया कि सिलीगुड़ी का राजू नाम का धंधेबाज स्प्रिट लेकर मुजफ्फरपुर के लिए उसे भेजा। पुलिस से बचने के लिए ट्रक पर धान का भूसा लोड किया गया था। गिरफ्तार चालक मुर्शिदाबाद के चकदा नादिया थाना के दाऊद नवी व खलासी गुड्डू ने पूछताछ में स्थानीय धंधेबाज के बारे में पुलिस को बताया था। ट्रक मालिक का नाम सद्दाम हुसैन बताया गया है।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD