भीषण गर्मी में शुक्रवार की रात घंटों बिजली कटने से शहर में हाहाकार मचा रहा। बीबीगंज, छाता चौक, सिकंदरपुर व बैरिया आदि इलाकों के उपभोक्ताओं ने पसीना पोंछते हुए रात बितायी। बिना किसी पूर्व सूचना के बिजली कटौती से उनमें काफी नाराजगी थी। उपभोक्ता पीएसएस व बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन करते रहे, लेकिन संतोषप्रद जवाब नहीं मिला।

बीबीगंज व आसपास के इलाकों में 14 घंटे से अधिक समय तक बत्ती गुल रही। शुक्रवार की शाम कटी बिजली शनिवार की दोपहर बाद लौटी। रातभर बिजली गायब रहने से मोहल्लेवासियों की नींद पूरी नहीं हो सकी। बच्चों की पढ़ाई भी बाधित हो गई। लोगों के घरों के इंवर्टर फेल हो गए। सुबह होते-होते पूरे इलाके में पानी के लिए भागदौड़ शुरू हो गई। खासकर पीने के पानी के लिए घोर संकट बना रहा। बीबीगंज में भगवानपुर पावर सब स्टेशन से बिजली आपूर्ति होती है। बताया जा रहा है कि ट्रांसफॉर्मर बदलने के कारण बिजली काटी गई।

छाता चौक के आसपास भी रात करीब दस बजे कटी बिजली रात करीब तीन बजे लौटी। वहीं सिकंदरपुर के कई इलाकों में तीन घंटे से अधिक समय तक बिजली गायब रही। बैरिया में भी रात तीन घंटे से अधिक समय तक बिजली गायब रही।

ट्रिपिंग व लो वोल्टेज की समस्या बरकरार

ट्रिपिंग व लो वोल्टेज की समस्या से भी छुटकारा नहीं मिल सका है। मिठनपुरा के कई इलाकों में शनिवार को भी ट्रिपिंग होती रही जबकि लो वोल्टेज की समस्या पहले की तरह बरकरार है। लोगोंका कहना है लो वोल्टेज होने के कारण मोटर नहीं चल पा रहा। इस कारण पानी का संकट बना हुआ है।

दामोदरपुर फीडर में भी घंटों गुल रही बिजली

दामोदरपुर फीडर में भी घंटों बिजली गुल रही। शुक्रवार की रात दो बजे गई बिजली शनिवार की सुबह कुछ देर के लिए आई और फिर चली गई। इसके बाद कुछ-कुछ देर पर बिजली का आना-जाना लगा रहा।

मारकन पीएसएस से भी घंटों आपूर्ति बाधित

मारकन पीएसएस से शाम सात बजे के बाद बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। ब्रेक डाउन होने के कारण तीन घंटे से अधिक समय तक बिजली गायब रही।

दो दिन में बदले गए दस ट्रांसफॉर्मर

कार्यपालक अभियंता राजू कुमार ने बताया कि दो दिन में दस ट्रांसफॉर्मर बदले गए हैं। क्षमता बढ़ाई गई है। इसमें संजय सिनेमा रोड, एकबाल अंजुम मेन रोड ब्रह्मपुरा, डीआईजी कोठी, खादी भंडार, मिस्कॉट, आबकारी गोदाम के पास, बैरिया चौक, नॉर्थ प्वाइंट के पास, मोतीझील फीडर, अंडीगोला रोड, मेहदी हसन चौक, बालूघाट, सोडा गोदाम के पास पास ट्रांसफॉर्मर बदला गया है।

Input : Hindustan

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.