कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान काेई भी भूखा न रहे इसके लिए सामुदायिक किचन की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ सबकी व्यवस्था बेहतर की जाएगी। इसके लिए राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग ने जिले को और 50 लाख रुपए दिया है। विभाग ने अब सामुदायिक किचन के लिए ऐसे स्थान का चुनाव करने के लिए कहा है जहां बाढ़ के दौरान भी इसका संचालन किया जा सके।

वर्तमान में जिले में 2 कोविड अस्पतालों के अलावा 5 अन्य सामुदायिक किचन चल रहे हैं। राशि मिलने पर डीएम प्रणव कुमार ने अधिकारियाें काे तत्काल दो स्थानों पर नया सामुदायिक किचन शुरू करने का निर्देश दिया है। बुधवार से शहर के गोबरसही चौक पर व मारवाड़ी हाई स्कूल चंदवारा प्रांगण में भी सामुदायिक किचन प्रारंभ हाे जाएगा।

जिले से भेजी गई रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को रेलवे स्टेशन/जिला परिषद मार्केट सामुदायिक किचन में 311, गरीब स्थान मंदिर के पास 210, जूरन छपरा मार्केट में 446, ललित नारायण मिश्र तिरहुत एकेडमी में 89, बैरिया बस पड़ाव में 207 समेत एसकेएमसीएच मेडिकल कॉलेज प्रांगण में 270 व ग्लोकल हॉस्पिटल सदातपुर में 22 यानी कुल 1555 लोगों ने सुबह-शाम भोजन किया।

Input: Dainik Bhaskar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD