शाहीन बाग में हुई हवाई फा/यरिंग के मा/मले में चल रही जांच के क्रम यह खुलासा हुआ है कि फा/यरिंग करनेवाला आ/रोपी कपिल गुर्जर और उसके पिता गजे सिंह ने 2019 के शुरुआत में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी। कपिल के पिता गजे सिंह की फोटो डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और कपिल की फोटो आतिशी, संजय सिंह और गोपाल राय के साथ है। यह जानकारी दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव की तरफ से दी गई है।

जांच में यह पता चला है कि कपिल ने वारदात के दिन अपने दोस्त सार्थक के साथ बाइक पर डीएनडी फिर महारानी बाग और फिर सराय जुलेना पहुंचा था। कपिल ने अपनी कमर के पास पिस्टल को छिपा रखा था और जब पेट में पिस्टल चुभने लगी तो उसने होली फैमिली में वॉशरूम में पिस्टल ठीक से लगाई फिर शाहीन बाग गया। शाहीन बाग पहुंचने के बाद कपिल ने अपने दोस्त सार्थक को वापस भेज दिया और उसे अपना मोबाइल भी दे दिया कि वह उसे वापस लेते जाए।

शाहीन बाग में फायरिंग करने वाले युवक और उसके पिता का AAP से कनेक्शन

कपिल के दोस्त सार्थक ने पुलिस इन्वेस्टिगेशन ज्वाइन कर ली है। सूत्रों के मुताबिक कपिल ने कुल 2 राउंड फायर किए, घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज मिली है जिसमें सार्थक के वर्जन को सही पाया गया है। कपिल ने अपने मोबाइल से वाट्सऐप चैट डिलीट कर दिया था जिसे क्राइम ब्रांच की टीम ने रिट्रीव किया है। कपिल की उम्र 25 साल है। वह 12वीं पास है और कॉलेज ड्रॉपआउट है। कपिल के पिता पॉलिटिशियन हैं और उन्होंने वर्ष 2008 में जंगपुरा फिर पटपड़गंज से काउंसलर का चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था।

Input : India TV

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD