सर्वविदित है, कि शिक्षक का स्थान जग में सबसे ऊँचा होता है। जीवन को अंधकार प्रकाश की ओर ले जानेवाला गुरू का सम्मान सर्वादा ही की जानी चाहिए। इसी उच्च विचार को जीवंत करने हेतु राज्य सरकार द्वारा हर वर्ष चयनित शिक्षकों को डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस पर सम्मानित किया जाता है।

इस वर्ष राजकीय शिक्षक पुरस्कार 2019 (वर्ष 2020 में देय )हेतु राज्य स्तर पर कुल 20 शिक्षकों का चयन हुआ है, जिसमें जिले की दो शिक्षिकाओं को भी राज्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
शिक्षा की अलख जगाकर अनगिनत छात्रों को शिक्षित करने के श्रेय की हकदार श्रीमती हुरमत बानो प्राचार्य मध्य विद्यालय सरफुद्दीनपुर, बोचहां एवं श्रीमती पूनम कुमारी ,सहायक शिक्षक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मनियारी का चयन राज्य पुरस्कार के लिए किया गया।

महामारी की स्थिति उत्पन्न होने के कारण इस वर्ष सम्मान सभा आयोजन हर वर्ष की भांति न कर, जिलास्तर पर ही आयोजन किया गया। प्रत्येक वर्ष राज्य स्तर पर राजकीय समारोह का आयोजन कर चयनित शिक्षकों को सम्मानित किया जाता है। इस वर्ष विशेष परिस्थिति में जिलाधिकारी द्वारा जिला स्तर पर समारोह का आयोजन कर शिक्षकों को सम्मानित किया गया। श्रीमती हुरमत बानो प्राचार्य मध्य विद्यालय सरफुद्दीनपुर, बोचहां एवं श्रीमती पूनम कुमारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मनियारी को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में जिलाधिकारी डॉ० चंद्रशेखर सिंह के द्वारा राज्य सरकार से प्राप्त अंग वस्त्र मोमेंटो तथा पंद्रह ₹15000 का चेक देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्र के निर्माण में शिक्षकों का अमूल्य योगदान होता है। शिक्षक भावी पीढ़ी को तैयार करते हैं उन्हें संवारते हैं और वही पीढ़ी राष्ट्र निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान देती है। उन्होंने जिले के दोनों शिक्षिकाओं को राज्य स्तर पर सम्मानित किए जाने को लेकर आभार प्रकट किया और उन्हें शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम में पूर्व जिला शिक्षा पदाधिकारी विमल ठाकुर, वर्तमान जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी अमरेंद्र पांडे , डीपीआरओ कमल सिंह के साथ अन्य शिक्षकगण मौजूद थे।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD