पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कश्मीर पर की विवादास्पद टिप्पणी उन्हें भारी पड़ गई है। भारतीय क्रिकेट जगत की दिग्गज हस्तियों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। गौतम गंभीर, युवराज सिंह और हरभजन सिंह के बाद अब भारतीय ओपनर शिखर धवन ने भी उन्हें जमकर लताड़ लगाई है।

Image

शाहिद अफरीदी सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करते हुए दिख रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ओपनर शिखर धवन ने उन्हें करारा जवाब दिया है।

धवन ने लिखा, ‘इस वक्त जब सारी दुनिया कोरोना से लड़ रही है उस वक्त भी तुमको कश्मीर की पड़ी है। कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा। चाहे 22 करोड़ ले लो, हमारा एक सवा लाख के बराबर है। बाकी गिनती अपने आप कर लेना।’

इससे पहले गौतम गंभीर ने पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री इमरान खान और अफरीदी को जोकर तक कह दिया। ईस्ट दिल्ली से लोकसभा सांसद गंभीर ने ट्वीट किया, ‘पाकिस्तान के पास सेना के सात लाख जवान हैं जिन्हें 20 करोड़ लोगों का समर्थन है, यह कहना है 16 साल के शाहिद अफरीदी का। फिर भी 70 साल से कश्मीर की भीख मांग रहे हैं। अफरीदी, इमरान खान और कमर जावेद बाजवा जैसे जोकर ही पाकिस्तान के लोगों को मूर्ख बनाने के लिए भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जहर उगल सकते हैं लेकिन आखिर तक उन्हें कश्मीर नहीं मिलेगा, याद है न बांग्लादेश।’

इसके अलावा युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने भी अफरीदी के बयान पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि यह पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दोस्ती के लायक नहीं है। युवराज और हरभजन ने कुछ वक्त पहले अफरीदी की एनजीओ को सपॉर्ट करते हुए वीडियो मेसेज शेयर किया था।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD