मध्य प्रदेश में पिछले तीन हफ्ते से ज़्यादा समय से जारी राजनीतिक उठापटक पर सोमवार को विराम लग रहा है. खबर यह है कि शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) एक बार फिर से मध्‍य प्रदेश की कमानउ संभाल सकते हैं. सोमवार शाम को विधायक दल की बैठक होनी है, जिसमें नेता के नाम पर औपचारिक मुहर लग जाएगी. सूत्रों की मानें तो शिवराज का विधायक दल का नेता चुना जाना तय है. वह सोमवार शाम को राजभवन में एक सादे समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. राजभवन को इसकी सूचना भी दे दी गई है.

शिवराज सिंह एमपी के अगले सीएम होंगे.सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि बीजेपी आलाकमान ने नाम तय कर दिया है. शिवराज के नाम पर आलाकमान की मुहर लग गयी है. आज शाम 6 बजे भोपाल में विधायक दल की बैठक है. उसमें शिवराज का नेता चुना जाना तय माना जा रहा है. विधायक दल की मुहर के बाद आज शाम को ही शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. राजभवन में एक सादे समारोह में शपथ ग्रहण समारोह होगा.

कमलनाथ की जगह लेंगे
मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार अल्पमत में आने के बाद बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने के बाद उनके समर्थक 6 मंत्री और 16 विधायकों ने पार्टी से बगावत कर दी थी. सभी बेंगलुरु में डेरा डाले थे. कमलनाथ सरकार गिरने के बाद सभी 22 सिंधिया समर्थक भी बीजेपी में शामिल हो गए.तीन हफ्ते तक भोपाल, दिल्ली, बेंगलुरू,मानेसर और जयपुर के बीच चले राजनीतिक घटनाक्रम के बाद 20 मार्च को फ्लोर टेस्ट से पहले ही कमलनाथ सरकार ने इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद बीजेपी की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया था. लेकिन सीएम पद के लिए पार्टी में चेयररेस जारी थी.पीएम मोदी सरकार में केबिनेट मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय और नरोत्तम मिश्रा के नाम चर्चा में थे.

 

Input:News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD