पंजाब नेशनल बैंक का 14000 करोड़ रुपए लेकर भागा नीरव माेदी इन दिनों लंदन में आराम फरमा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक 72 करोड़ के एक अपार्टमेंट रहता है, जिसका हर महीने का किराया 15 लाख रुपए है। इतना ही नहीं, सूत्रों के मुताबिक, नीरव ने लंदन में अपना हीरा का बिजनेस भी शुरू कर दिया है। ब्रिटिश अखबार द टेलीग्राफ के रिपोर्टर ने जब नीरव मोदी को लंदन की सड़कों पर टहलते हुए देखा। रिपोर्टर ने नीरव से कुछ सवाल पूछना चाहे तो उसने किसी का भी जवाब नहीं दिया। ऐसे में सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा के उसके नए हुलिए, कपड़ों, दाढ़ी और मूंछ को लेकर हुई। नीरव ने पिंक शर्ट और ब्लैक लैदर जैकेट पहन रखा था।

आखिर किस चीज की थी ये जैकेट

– नीरव मोदी ने जो जैकेट पहन रखी थी, ये कोई आम जैकेट नहीं थी। इसकी कीमत 10 हजार पाउंड यानी तकरीन 10 लाख रुपए बताई जा रही है। ये शुतुरमुर्ग (ऑस्ट्रिच) की खाल से बनी जैकेट थी। इसे शुतुरमुर्ख के पंख, त्वचा और मीट से बनाया गया था।

– इस लेदर से पहले आर्मी की यूनिफॉर्म और हेट्स बनाई जाती थी। लेकिन बेहद महंगी प्रोसेस और कीमत की वजह से इसे फैशन जगत के लग्जरी प्रोडक्ट में जगह मिल गई। इस लेदर की सबसे बड़ी पहचान इसके लेदर पर उभरे हुए प्वाइंट्स होते हैं। फिर शुतुरमुर्ग की खाल से लग्जरी पर्स, बैग्स, जैकेट्स और जूते बनने लगे हैं।

क्या होता है शुतुरमुर्ग?

– एक खास तरह का पक्षी दक्षिण अफ्रीका में पाया जाता है। ये दुनिया का सबसे भारी पक्षी भी है। उड़ नहीं सकता, लेकिन भागने में इसकी स्पीड 64 किलोमीटर है।

72 करोड़ रुपए के अपार्टमेंट में रह रहा है नीरव

– पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी लंदन के वेस्ट एंड इलाके में 80 लाख पाउंड (करीब 72 करोड़ रुपए) के अपार्टमेंट में रह रहा है। द टेलीग्राफ के आर्टिकल के मुताबिक, इसके लिए नीरव हर महीने अपार्टमेंट का 17 हजार पाउंड (करीब 15.5 लाख रुपए) किराया चुका रहा है।

– सूत्रों के हवाले से खबर है कि उसने लंदन में हीरे का बिजनेस शुरू कर दिया है। उसने प्लास्टिक सर्जरी भी कराई। इससे पहले भारतीय अफसरों ने नीरव के खाते फ्रीज कर दिए थे। इंटरपोल ने उसकी गिरफ्तारी के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है।

Input : Dainik Bhaskar

 

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.