बीसीसीआई (BCCI) की सालाना अनुबंध सूची से महेंद्र सिंह धोनी (Dhoni) को बाहर कर दिया गया है। इसके बाद से ही यह कहा जा रहा है कि धोनी का करियर खत्म हो गया है। लेकिन धोनी संन्यास लेने के मूड़ में नहीं हैं। झारखंड के इस खिलाड़ी ने गुरुवार को झारखंड रणजी टीम के साथ अभ्यास किया। 38 साल के धोनी ने रांची में अपनी घरेलू टीम के साथ अभ्यास किया। बताया जा रहा है कि धोनी ने आईपीएल के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। बता दें कि आज ही बीसीसीआई ने उन्हें केंद्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों की सूची से बाहर किया है।

झारखंड टीम प्रबंधन के करीबी सूत्रों ने कहा, ‘यहां तक कि हमें भी पता नहीं था कि वह हमारे साथ अभ्यास करने के लिए आ रहे हैं। यह सुखद आश्चर्य था। उन्होंने कुछ देर तक बल्लेबाजी की।’ झारखंड अपना अगला रणजी मैच रांची में रविवार से उत्तराखंड के खिलाफ खेलेगा। बता दें धोनी (MS Dhoni) ने नौ जुलाई को भारत के विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है।

बता दें गुरुवार को ही बीसीसीआई ने नया कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी किया है जिसमें महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नाम नहीं है। धोनी को पिछले साल ए ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट मिला था जिसके तहत उन्हें 5 करोड़ रुपये मिलते थे। बीसीसीआई ने धोनी को कॉन्ट्रैक्ट नहीं देने के पीछे की वजह उनका कम मैच खेलना बताई है। बता दें कि धोनी साल 2019 वर्ल्ड कप के बाद से कोई मैच नहीं खेले हैं। उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए भी टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि धोनी टी20 वर्ल्ड कप खेल सकते हैं। उनके मुताबिक अगर धोनी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें टीम इंडिया में आने से कौन रोक सकता है।

Input : News24

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD