बिहार में बाढ़ का कहर लगातार गहराता जा रहा है। बारिश के कारण नेपाल से निकलने वाली नदियां उफान पर हैं। उत्‍तर बिहार में उफनाती बागमती नदी का पानी दरभंगा-हायाघाट के समीप रेल पुल के पास खतरे के निशान को पार कर गया है। इस कारण रेल ट्रैक पर पानी चढ़ गया है। पानी के भारी दबाव को देखते हुए समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है।

रेलखंड पर पानी का दबाव, ट्रेनों का परिचालन बंद

जानकारी के अनुसार रेल ट्रैक पर पानी के दबाव के कारण रविवार की सुबह से समस्‍तीपुर व दरभंगा के बीच ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है। हायाघाट के स्टेशन मास्टर मदन कुमार गुप्ता ने बताया कि रेलखंड के बीच हायाघाट रेलवे पुल (मुंडा पुल) संख्या-16 के गाटर से पानी छू जाने के कारण सुबह से रेलखंड पर परिचालन बंद कर दिया गया है। इस रूट पर अंतिम ट्रेन ‘आरई स्पेशल’ ट्रेन सुबह 3:20 बजे दरभंगा से समस्तीपुर के लिए गई थी।

छह ट्रेनें रद, छह अन्‍य के मार्ग में परिवर्तन

रेलखंड पर परिचालन बंद करने के बाद छह ट्रेनें फिलहाल रद कर दी गईं हैं तो छह अन्‍य के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। लंबी दूर की ट्रेनों- सरयुग यमुना एक्‍सप्रेस, बिहार संपर्कक्रांति एक्‍सप्रेस, पवन एक्सप्रेस आदि का परिचालन सीतामढ़ी होकर कराया जा रहा है।

मौके पर पहुंचे इंजीनियर

पूर्व मध्‍य रेल के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने समस्‍तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर बाढ़ के दबाव के कारण ट्रेनों का परिचालन अस्‍थाई तौर पर बंद किए जाने की पुष्टि की है। उन्‍होंने बताया कि स्थिति की पड़ताल के लिए इंजीनियर व अन्‍य अधिकारी मौके पर भेजे गए हैं।

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.