कोरोना वायरस को बढ़ते कहर को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को देश में 21 दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन का एलान कर दिया था। इस एलान के बाद सबसे ज्यादा समस्या दिहाड़ी मजदूरों को रही है।

देश की राजधानी दिल्ली से कई लोग पलायन कर रहे हैं। शनिवार को पीएम मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से दान देने की अपील की। अक्षय कुमार ने पीएम की इस अपील के बाद 25 करोड़ रुपये का दान दिया। इधर लोग लगातार सोशल मीडिया के जरिए ये कह रहे हैं कि अभी तक सलमान खान और शाहरुख खान जैसे बड़े अभिनेताओं की तरफ से किसी तरह की मदद का एलान नहीं किया गया है।

सलमान खान ने दिनों अपने फॉर्म हाउस पर वक्त बिता रहे हैं। उनकी वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आ रही हैं। जिसके बाद लोगों ने इस बात पर सवाल खड़े कर दिए कि जरुरत के समय सलमान अपने फॉर्म हाउस पर मस्ती करने में व्यस्त हैं। लेकिन इधर किसी को कानों कान खबर भी नहीं लगी और उधर सलमान ने एक बहुत बड़ा कदम उठा लिया।

फिल्म इंडस्ट्री में हजारों दिहाड़ी मजदूर काम करते हैं। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान इन सभी मजदूरों और उनके परिवार की दैनिक जरुरतों का खर्च उठाएंगे। उन्होंने कई एसोसिएशंस से कहा है कि ऐसे समय में वो ऐसे वक्त में पैसों और खाने के सामान को लेकर किसी तरह के हिसाब में न फंसे, इसका सारा भुगतान उनकी तरफ से किया जाएगा।

रिपोर्ट की मुताबिक सलमान ने एसोसिएशन से ये भी कहा कि वो उनके इस कदम की कोई भी जानकारी मीडिया को न दें। क्योंकि वे किसी पब्लिसिटी के लिए चैरिटी करने में यकीन नहीं रखते। सलमान का ये कदम फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले हर दिहाड़ी मजदूर के लिए एक राहत भरी खबर हो सकती है।

बता दें कि हाल ही में पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर पीएम केयर्स फंड के बारे में पोस्ट किया था। इस पोस्ट में जानकारी दी गई है कि कैसे कोई भी शख्स आसानी से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में आर्थिक मदद कर सकता है। इस पोस्ट में पीएम मोदी ने तमाम जरूरी जानकारियां साझा की हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी ने बताया कि इस फंड का इस्तेामल भविष्य में होने वाले किसी समस्या के वक्त भी किया जा सकेगा।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD