परिवार से बगावत कर प्रेम विवाह करने वाली साक्षी के दिल में बड़ी टीस है। उनका कहना है कि उनकी शादी मायके और परिवार की नजर में भूल है। मेरे पापा मुझे आईएएस बनाना चाहते थे। मैं आईएएस बनकर पापा के सामने जाऊंगी। वो मुझे माफ कर देंगे। मेरी नजर में अपनी मर्जी से शादी करना भूल नहीं है, वो मुझसे बड़े हैं। मैं उनसे माफी मांग लूंगी। मम्मी पापा मुझे बुलाते हैं तो मैं जरूर जाऊंगी।

साक्षी ने बताया कि हाई स्कूल- इंटरमीडिएट माधव राव सिंधिया और ग्रेजुएशन जयपुर वुमन यूनिवर्सिटी से पास किया था। पापा ने मुझे कोटा (राजस्थान) तैयारी करने के लिये भेजा, लेकिन मैं वहां नहीं गई। उन्होंने कहा कि उनके पिता जी उनसे बहुत ही ज्यादा नाराज है। लेकिन उनके पापा का सबसे बड़ा सपना था कि साक्षी आईएएस बनकर देश की सेवा करे। इससे पहले ही मैंने शादी कर ली। वह जल्द ही दिल्ली के एक निजी कोचिंग इंस्टीट्यूट में एडमिशन लेकर इसकी तैयारी शुरू करने वाली हैं। उन्होंने कहा कि अब मैं आईएएस की परीक्षा पास करके ही पापा को फोन करूंगी। उन्होंने दावा किया कि इसके बाद पापा बहुत खुश होंगे और मेरी गलती (शादी) को माफ कर देंगे। साक्षी के मुताबिक, अजितेश का परिवार उनका बेटी की तरह खयाल रखता है, लेकिन अपने परिवार की याद आती है, क्योंकि जन्म से लेकर शादी तक का समय कम नहीं होता। वो आज अपने भाई विक्की को सबसे ज्यादा याद करती हैं। अजितेश के पापा और बाबा मेरा बहुत ख्याल रखते हैं।

पापा और परिवार से नहीं उनके दुश्मनों से जान का खतरा 
साक्षी ने पिछले साल तीन जुलाई को अपने घर से भागकर अजितेश से प्रेम विवाह किया था। 10 जुलाई को दोनों ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर परिजनों से ही अपनी जान को खतरा बताया था। अब साक्षी का कहना है कि मम्मी पापा उन्हें बुलायेंगे तो वह जरूर जाऊंगी। उन्हें पापा और परिवार से नहीं उनके दुश्मनों से जान का खतरा है।

 

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD