कोरोनो वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल (Saina Nehwal) को बैंकॉक में थाईलैंड ओपन से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा. मिली जानकारी के मुताबिक, यह दूसरा मौका है, जब सायना कोरोना पॉजिटिव मिली हैं. वह सिर्फ एक सप्ताह पहले कोरोना वायरस से ठीक हुई थीं. सायना तीसरे टेस्ट के दौरान सोमवार को कोरोना जांच में पॉजिटिव पाई गईं, जिसके बाद उन्हें टूर्नामेंट से हटना पड़ेगा.

Saina Nehwal Biopic - 5 biggest achievements we would love to see

जर्नलिस्ट अभिजीत कुलकर्णी की रिपोर्ट के मुताबिक, इसके अलावा एक अन्य भारतीय खिलाड़ी भी कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन उनकी पहचान का खुलासा नहीं किया गया है. कुलकर्णी ने कहा कि सायना ने बताया कि कोरोना जांच में पॉजिटिव आने के बाद उन्हें हॉस्पिटल क्वारंटीन होने को कहा गया.

यह पहला मौका नहीं है, जब सायना नेहवाल कोरोना वायरस का शिकार बनी है. वह एक सप्ताह पहले ही कोरोना वायरस से ठीक हुई थीं, जब वह और उनके पति पारुपल्ली कश्यप कोरोना पॉजिटिव मिले थे. न्यूज 18 के साथ एक इंटरव्यू में कश्यप ने बताया कि वो और सायना दोनों ही क्वारंटीन में हैं और कोरोना वायरस इफेक्ट की वजह से कुछ दिनों तक प्रैक्टिस नहीं कर सकते हैं.

rama-hardware-muzaffarpur

सायना नेहवाल अपने पति और बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप से पहले ठीक हो गई थीं. सायना ने भी खुद को क्वारंटीन कर लिया था, क्योंकि कश्यप भी दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव मिले थे. कश्यप ने 27 दिसंबर को कहा था, ”हम तकरीबन 10 दिन पहले हम कोविड-19 से उबर गए हैं. हमें तीन दिन कर कोरोना के लक्षण रहे, फिर हम नॉर्मल हो गए. हमने आठवें दिन टेस्ट करवाया, लेकिन मैं फिर भी टेस्ट में पॉजिटिव रहा, जो काफी परेशान करने वाला था. सायना कोरोना टेस्ट में नेगेटिव थी, लेकिन फिर भी वह बैडमिंटन कोर्ट से दूर रहीं क्योंकि मैं उनके साथ था.”

पारुपल्ली कश्यप ने आगे बताया कि सायना और उन्हें दोनों की बहुत हल्के लक्षण थे और उन्हें इस स्थिति का सामना बस कुछ ही दिन करना पड़ा. कश्यप ने यह भी बताया था कि एंटी वायरल दवाइयों की वजह से उन दोनों का थोड़ा वजन भी बढ़ गया है. उन्होंने कहा, ”हम लोग कुछ एंटी वायरल दवाएं ले रहे थे, जिसकी वजह से हमें बहुत ज्यादा भूख लग रही थी. हम अपनी भूख पर कंट्रोल नहीं कर पा रहे थे, इसलिए मारा थोड़ा वजन बढ़ गया. लेकिन शुक्र है कि इससे हमारे शरीर को कोई नुकसान नहीं हुआ.”

Source : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD