राजधानी पटना में नये साल के आगमन और पुराने साल की विदाई को लेकर तैयारी जोरो पर है. जहां एक तरफ पार्कों को सजाया जा रहा है. तो वहीं पटना के जू में नये साल के पहले दिन  टिकट लेने में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसीलिए पहले से ही टिकट काटा जा रहा है. साथ कही होटलों में 31 की नाइट को लेकर तैयारी की जा रही है. 1 जनवरी को लेकर तैयारी की जा रही है. पूरा शहर मानों नये साल के आगमन को लेकर सज कर तैयार है.

Patna Mahavir Temple

अगर आप राजधानी पटना में हैं तो पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर को कैसे भूल सकते हैं. और वहां के लड्डुओं को आप कैसे भूल सकते हैं. इस बार पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर में आठ हजार किलो लड्डू बनेगा. पर अनुमान यह लगाया जा रहा है 1 जनवरी को बुधवार होने के कारण लोग कम आ सकते हैं लेकिन मंदिर प्रबंधन ने एलान किया है कि मंदिर में आठ हजार किलो लड्डू बनेगा.

महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने कहा कि मशीन का इस्तेमाल होने के कारण लड्डू का खपत बढ़ने पर महावीर मंदिर काफी कम समय में लड्डू बनवाने में सक्षम है. उन्होंने आग बोलते हुए कहा कि नये साल में हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना के लिए अयोध्या के चार पुजारियों को आमंत्रित किया गया है. सुबह पांच बजे मंदिर का गेट खुलेगा. इस अवसर पर भक्तों की भीड़ को देखते हुए मंदिर परिसर व आसपास में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति के लिए भी जिला प्रशासन को लिखा गया है.

Input : Daily Bihar

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.