त्योहारी सीजन (Festive season) शुरू हो चुका है. अगर आप गोल्ड खरीदने की सोच रहे हैं तो भारत की सबसे बड़ी मर्चेंट पेमेंट कंपनी BharatPe ने अपने प्लेटफॉर्म पर डिजिटल गोल्ड लॉन्च किया है. BharatPe ने यह नई सर्विस SafeGold के साथ मिलकर शुरू की है. जो कि एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है, जो ग्राहकों को 24 घंटे लो टिकट साइज पर 24 कैरेट फिजिकल गोल्ड की खरीदने, बेचने और डिलीवरी की सुविधा देता है.

Gold earring | Gold earrings, Jewelry, Jewelry photography

BharatPe के मुताबिक, मर्चेंट्स भारतपे ऐप से कभी भी, कहीं से भी 99.5 फीसदी शुद्धता वाला 24 कैरेट सोना खरीद और बेच सकते हैं. डिजिटल गोल्ड रुपये और ग्राम के हिसाब से सोने की खरीदारी या बिक्री कर सकते हैं. खास बात यह है कि 1 रुपए में भी यहां से सोना खरीदा जा सकता है. पेमेंट के लिए BharatPe बैलेंस या UPI का इस्तेमाल किया जा सकेगा. भारतपे आगे चलकर भुगतान विकल्प में क्रेडिट/डेबिट कार्ड को भी जोड़ेगी.

Santhosh Photography - Product photographer on Behance

दिवाली तक 6 किलो सोना बेचने का लक्ष्य

BharatPe ने दिवाली तक 6 किलो सोना बेचने का लक्ष्य रखा है. मर्चेंट्स वैश्विक बाजारों से लिंक सोने की रियल टाइम कीमतों को देख सकेंगे. सोने की खरीद पर GST इनपुट क्रेडिट का लाभ भी मिलेगा. मर्चेंट फिजिकल गोल्ड की डिलीवरी का विकल्प भी चुन सकते हैं. डिजिटल गोल्ड बेचने पर मर्चेंट को मिलने वाली राशि को भारतपे रजिस्टर्ड अकाउंट या फिर अपने बैंक अकाउंट में सीधे ले सकते हैं.

इंश्योर्ड लॉकर्स में रहेगा सोना

सेफगोल्ड ने सोने की खरीदारी को लेकर मर्चेंट्स के हितों की रक्षा के लिए IDBI ट्रस्टीशिप सर्विसेज को नियुक्त किया है. खरीदा गया सोना सेफगोल्ड के साथ 100 फीसदी इंश्योर्ड लॉकर्स में बिना किसी अतिरिक्त लागत के सुरक्षित तरीके से स्टोर रहेगा.

लॉन्च के दिन ही बिका 200 ग्राम सोना

BharatPe के मुताबिक, प्लेटफॉर्म पर डिजिटल गोल्ड की लॉन्चिंग से मर्चेंट्स को फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज मिलेगी. भारतपे के ग्रुप प्रेसिडेंट सुहेल समीर ने कहा भारतपे प्लेटफॉर्म पर गोल्ड को लॉन्च किए जाने को लेकर हमें मर्चेंट्स से काफी रिक्वेस्ट मिली थीं. अभी से अच्छी प्रतिक्रिया देख रहे हैं और लॉन्च के दिन ही 200 ग्राम सोना बेच चुके हैं. इसमें नए फीचर्स जोड़े जाएंगे. हमारा लक्ष्य निकट भविष्य में डिजिटल गोल्ड को एक प्रमुख वर्टिकल के रूप में स्थापित करने का है. वित्त वर्ष 2020-21 में 30 किलो सोना बेचने का लक्ष्य है.

Source : Zee News

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD