भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास के एलान के बाद झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने उनके सम्मान में फेयरवेल मैच कराने की मांग की है. हेमंत सोरेन ने बीसीसीआई से ये मांग की है.

ट्वीटर पर हेमंत सोरेन ने लिखा है
“देश और झारखण्ड को गर्व और उत्साह के अनेक क्षण देने वाले माही ने आज अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है.हम सबके चहेते झारखण्ड का लाल माही को नीली जर्सी पहने नहीं देख पायेंगे. पर देशवासियों का दिल अभी भरा नहीं. मैं मानता हूँ हमारे माही का एक फ़ेयरवेल मैच राँची में हो जिसका गवाह पूरा विश्व बनेगा. मैं BCCI से अपील करना चाहूंगा कि माही का एक फेयरवेल मैच कराया जाये जिसकी मेजबानी पूरा झारखंड करेगा.”

गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी ने आज इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. धोनी ने आज शाम इंस्टाग्राम पर ‘मैं पल दो पल का शायर हूं’ गाने के साथ एक वीडियो पोस्ट किया. इसके साथ उन्होंने लिखा- “आप लोगों की तरफ से हमेशा मिले प्यार और सपोर्ट के लिए शुक्रिया. आज शाम 7 बजकर 29 मिनट के बाद से मुझे रिटायर ही समझें.”

महेंद्र सिंह धोनी आखिरी बार पिछले साल वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के दौरान मैदान पर नजर आए थे. मैनचेस्टर में 9 जुलाई 2019 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए इस सेमीफाइनल में धोनी ने 72 गेंदों पर 50 रन बनाए थे. वे लोअर बैटिंग ऑर्डर के बल्लेबाजों के साथ 240 रन के टारगेट का पीछा कर रहे थे. गुप्टिल के थ्रो पर वे 2 इंच से क्रीज चूक गए थे, माना गया कि इसी 2 इंच से भारत भी वर्ल्ड कप चूक गया. फैन्य मायूस थे और धोनी भी आंखों में आंसू लिए पैवेलियन लौट रहे थे. उसके बाद वे क्रिकेट मैदान पर नहीं दिखे.

Input : First Bihar Jh

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD