चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2021 में भी चेन्नई के लिए खेलेंगे। पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन ने शनिवार को एक इवेंट में यह बात कही। उन्होंने कहा, ‘‘लोग कहते रहेंगे कि धोनी कितना लंबा और कब तक खेलेंगे। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि वे इस साल भी आईपीएल खेलेंगे और 2021 की नीलामी में भी चेन्नई उन्हें रिटेन करेगा। इसमें किसी के मन में कोई संदेह नहीं है।’’

 

श्रीनिवासन ने आगे कहा, ‘‘कागज पर कई टीमें चेन्‍नई से बेहतर हैं, लेकिन अगला आईपीएल सीएसके ही जीतेगी। हमारे पास हर चुनौती का सामना करने के लिए एमएस धोनी हैं। बिना धोनी के चेन्नई टीम की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। हम उन्हें नीलामी प्रक्रिया में जाने ही नहीं देंगे।’’ सीएसके फैन्स एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट एआर श्रीराम भी श्रीनिवासन के बयान से काफी खुश हैं।

धोनी आईपीएल के पहले सीजन से चेन्नई फ्रेंचाइजी के साथ

धोनी आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 से ही चेन्नई टीम के साथ हैं। वे तब ही फ्रेंचाइजी के लिए नहीं खेले थे, जब दो साल के लिए टीम को निलंबित कर दिया गया था। इस विकेटकीपर बल्लेबाज की कप्तानी में ही चेन्नई तीन बार आईपीएल का खिताब जीती है।

धोनी कम से कम दो साल आईपीएल खेलेंगे

बीसीसीआई ने गुरुवार को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से उन्हें बाहर कर दिया था। इसके बाद से ही उनके संन्यास की अटकलें लगने लगी थीं, लेकिन उन्होंने झारखंड टीम के साथ प्रैक्टिस शुरू करके यह साफ कर दिया है कि वे आईपीएल के लिए तैयार हैं। वे पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे।

धोनी की कप्तानी में ही भारत ने 2007 में टी-20 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था। वे अब तक 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 अतरराष्ट्रीय टी-20 में 17 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। वहीं, उन्होंने विकेट के पीछे 829 शिकार किए हैं।

Input : Dainik Bhaskar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD