बागेश्वर : कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए देश में तीन मई तक लॉकडाउन बढा दिया गया है। ऐसे में तमाम लोगों ने जि‍म्‍मेदारी दि‍खाते हुए शादी-ब्‍याह जैसे सामूहि‍क आयोजनों को न‍िरस्‍त कर दिया है। उत्‍तराखंड के बागेश्‍वर जिले की कपकोट की सीओ संगीता ने भी नजीर पेश करते हुए अपनी शादी टाल दी है। उनका विवाह 14 अप्रैल यानी बुधवार को होना था। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव, रोकथाम के लिए उन्होंने ड्यूटी को प्राथमिकता दी है। उन्होंने कहा कि वह कोरोना को हराने के बाद विवाह करेंगी।

सीओ ने कहा कि वर्तमान में देश कोरोना वायरस जैसी महामारी के संकट से गुजर रहा है। स्थिति सामान्य होने तक शादी की तिथि स्थगित करने का निर्णय लिया है। हमारा प्रथम कर्तव्य देश की सुरक्षा है। उन्होंने बताया कि उनके मंगेतर असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्य कर विभाग देहरादून में तैनात हैं। वे मूल रूप से पिथौरागढ़ से हैं और वर्तमान में हल्द्वानी में रहते हैं। दिसंबर 2017 में वह पुलिस में शामिल हुईं। आज मंगलवार को उनकी हल्द्वानी में विवाह होना था।

उन्होंने कहा कि करीब छह माह पूर्व से शादी की तैयारी चल रही थी। लेकिन लॉकडाउन घोषित होने के बाद शादी के बारे में असमंजस की स्थिति पैदा हो रही थी। उन्होंने अब निर्णय लिया है कि शादी कोरोना को हराकर करेंगे। जिसमें उनके परिवार उनके साथ है। इधर, जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गोविंद भंडारी ने कहा कि सीओ कोरोना वारियर्स हैं और उनका निर्णय देश हित में है। उन्होंने कहा कि सीओ को लॉकडाउन के बाद जिला बार एसोसिएशन सम्मानित करेगी।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD