बिहार में चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कई योजनाओं की सौगात दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से कोविड-19 संक्रमण के दौरान स्थगित की गई लिच्छवी एक्सप्रेस 14005/14006 ट्रेन के परिचालन की शुरुआत की. लिच्छवी एक्सप्रेस का परिचालन 5 माह 27 दिन बाद आज से शुरू हुआ है.

Expecting Govt to Answer for Unfinished Works Has Become a New Trend, Says PM  Modi

फिलहाल इस ट्रेन को ‘स्पेशल ट्रेन’ का दर्जा दिया गया है. ट्रेन का नंबर बदलकर 04005/04006 कर दिया गया है. सीतामढ़ी से मुजफ्फरपुर तक अब रेल लाईन का विद्युतीकरण कर दिया गया है. इसलिए अब यह ट्रेन इलेक्ट्रिक इंजन से चलाई जाएगी. यह स्पेशल ट्रेन सीतामढ़ी से आनंद विहार दिल्ली तक जाएगी. लॉकडाउन बाद इस ट्रेन का परिचालन शुरू होने से स्थानीय लोगों को बड़ी राहत मिली है.

आज समस्तीपुर मंडल के एडीआरएम एस आर मीणा के नेतृत्व में टीम सीतामढ़ी स्टेशन पहुंची. जहां स्टेशन का निरीक्षण किया गया. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाया इसके बाद सीतामढ़ी जंक्शन पर मौजूद अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया. इस मौके पर समस्तीपुर मंडल के एडीआरएम मीणा ने बताया कि इस ट्रेन के परिचालन होने से जिलेवासियों को दिल्ली जाने में काफी राहत मिलेगी. समय की भी बचत होगी. साथ ही वातावरण में भी प्रदूषण कम होगा.

Image

वहीं, स्टेशन अधीक्षक मदन प्रसाद ने बताया कि अब सीतामढ़ी से दिल्ली आनंद विहार जाने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन 18 सितंबर से शुरू कर दिया गया है. यह ट्रेन फिलहाल स्पेशल ट्रेन बन कर चलेगी. आज यह ट्रेन सीतामढ़ी से दिन के 12:41 बजे रवाना हुई है. यह ट्रेन 21 सितंबर से सीतामढ़ी से पूर्व समय पर परिचालन करेगी. इस ट्रेन में अब इलेक्ट्रिक इंजन जुड़ जाने से यात्रियों को दिल्ली जाने में बहुत कम समय लगेगा. बता दें कि इस इलेक्ट्रिक इंजन ट्रेन समेत कई अन्य ट्रेनों का शुभारंभ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया है.

Source : Live Cities

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD