SITAMARHI : बिहार में कोरोना की रफ़्तार काफी तेजी से बढ़ रही है. बिहार में अब कई जिले कोरोना की चपेट में आते हुए दिखाई दे रहे हैं. सूबे के हालत अब बिगड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस वक्त एक बड़ी खबर सीतामढ़ी से सामने आ रही है. जहां एक नए मामले की पुष्टि डीएम की ओर से की गई है. इस एक मरीज के इजाफे के साथ ही बिहार में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 361 हो गई है.

सीतामढ़ी में कोरोना ने दी दस्तक
सीतामढ़ी डीएम की ओर से इस नए मरीज के मिलने की पुष्टि की गई है. जिलाधिकारी ने बताया कि 26 साल के एक युवक में कोरोना का संक्रमण पाया गया है. यह युवक गाजियाबाद जिला प्रशासन की ओर से जारी किये गए पास लेकर सीतामढ़ी पहुंचा था. टीम ने स्क्रीनिंग कर एहतियातन इस मरीज को पहले ही क्वारंटाइन कर दिया था. मरीज में कोरोना की पुष्टि होने के कारण अब आइसोलेट कर इसकी इलाज की जाएगी.

बिहार के 28 जिलों में फैला कोरोना
सीतामढ़ी में कोरोना का अब तक एक भी मरीज नहीं मिला था. लेकिन अब इस जिले से पहला मामला सामने आने के बाद बिहार में कुल 28 जिलों तक कोरोना का संक्रमण फ़ैल चुका है. जिसके कारण प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. लोगों की चिंता के साथ-साथ सरकार की चुनौतियां भी बढ़ गई हैं. सोमवार को मधुबनी, दरभंगा और पूर्णिया के रूप में नए जिले संक्रमित इलाकों की सूची में जुड़े थे. जबकि मंगलवार को अररिया, शेखपुरा और सीतामढ़ी के रूप में तीन नए जिले जुड़ चुके हैं.

एक हफ्ते में मिले 233 मरीज
बिहार में अब तक कुल 359 मामले सामने आये हैं.  यहां मजह 57 मरीज ठीक हुए हैं. बिहार में पिछले सात दिन में ही 233 नए मरीज मिले हैं. 21 अप्रैल को 13, 22 अप्रैल को 17, 23 अप्रैल को 33, 24 अप्रैल को 47, 25 अप्रैल को 28, 26 अप्रैल को 39 और 27 अप्रैल को कुल 56 मरीज सामने आये थे. सोमवार को भी अब तक 13 नए मामले सामने आ गए हैं. जिससे चिंता बढ़ गई है. सूबे में कई ऐसे नए जिले हैं, जहां कोरोना ने दस्तक दे दी है. बिहार के उत्तर-पूर्वी इलाके में कोरोना की एंट्री हो गई है.मिथिलांचल इलाके के मधुबनी, पूर्णिया, और दरभंगा जिले में भी कोरोना फ़ैल चुका है. मंगलवार को अररिया से भी एक मरीज मिलने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई है.

Input : First Bihar

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.