नई दिल्ली. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former PM Manmohan Singh) की रविवार को तबीयत खराब होने के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती किया गया है. मनमोहन सिंह को रविवार शाम सीने में दर्द की शिकायत हुई थी जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती किया गया है. 87 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री को एम्स के कार्डियक न्यूरो सेंटर में भर्ती कराया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक रात 8:45 बजे पूर्व प्रधानमंत्री को एम्स लाया गया जहां डॉक्टर्स उनकी जांच कर रहे हैं.

मनमोहन सिंह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे. इससे पहले वह 1991 में नरसिम्हा राव की सरकार में वित्त मंत्री रहे. मनमोहन सिंह के वित्त मंत्री रहते ही देश के बाजार को विदेशी कंपनियों के लिए खोला गया. मनमोहन सिंह भारतीय रिजर्व बैंक के 15वें गवर्नर रहे. वह राजीव गांधी की सरकार में योजना आयोग के डिप्टी चेयरमैन भी रहे. हाल ही में कोविड-19 (Covid-19) के कारण बनी स्थिति के लिए कांग्रेस ने एक सलाहकार समूह बनाया है जिसकी अध्यक्षता मनमोहन सिंह ही कर रहे हैं.

कुछ ही दिन पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एक वीडियो जारी कर सरकार से कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच को और बढ़ाने की मांग की थी. सिंह ने कहा था कि पर्याप्त जांच न होने के कारण देश में कोरोना वायरस के केस बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा था कि ज्यादा से ज्यादा जांच करके ही कोरोना वायरस को खत्म किया जा सकता है.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD