ये कहानी भले ही फिल्मी लगे लेकिन सत्य है. एक पत्नी ने पति पत्नी के विश्वास के रिश्ते को तार तार करते हुए अपने पुराने प्रेमी से अपने पति की ह’त्या करा दी. 8 दिसंबर को यानि रविवार को सीवान रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर दोपहर 2.30 बजे एक युवक की गो’ली मा’रकर ह’त्या कर दी गयी थी. ह’त्या के बाद तरह तरह के कयास लगाए जा रहे थे. आखिरकार इस ह’त्या से सस्पेंस खत्म हुआ. इस पूरे मामले को रेल पुलिस ने 24 घंटे में सुलझा दिया एवं आ’रोपी को तथा साथ ही साथ ह’त्या में प्रयुक्त मोबाइल एवं पि’स्टल को भी बरा’मद कर लिया है.

Image result for सीवान रेल यात्री हत्याकांड में

रेल पुलिस के मुजफ्फरपुर रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने खुद कमान संभाली एवं लगातार दो दिनों तक सीवान रहकर मामले को सुलझा दिया. आज इस मामले में अशोक कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता कर पूरी जानकारी दी. इस कांड में पुलिस ने मृतक के पत्नी के मोबाइल कॉल रिकॉर्ड और पूर्व की घटनाओं की तहकीकात करते हुए मृतक के पत्नी के एक प्रेमी के घर पर छापेमारी की और एक दो लोगो को हिरासत में लिया और पूछताछ किया.

Image result for सीवान रेल यात्री हत्या

पुलिस को इस कांड के मुख्य आरोपी का पता चला. जिसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी को उसके गांव नवलपुर से दुलारे उर्फ अज़्ज़ु अख्तर को पुलिस ने गिरफ्तार किया. अज्जू से पूछताछ के बाद सारी कहानी का तार मिलते गया और कैसे प्रेमी ने प्रेमिका के पति की हत्या प्रेमिका के साथ मिलकर किया पूरी कहानी पुलिस को बताया.

Image result for सीवान रेल यात्री हत्या

 

एक वर्ष पूर्व ही हुई थी शादी

अज़्ज़ु का लंबे समय से मृतक के पत्नी से संबंध था. हालांकि शादी करीब एक वर्ष पूर्व ही हुई थी. शादी के बाद भी मृतक के पत्नी और उसके प्रेमी का संबंध मोबाइल पर लगातार रहा. यही नही प्रेमी प्रेमिका का मिलना जुलना भी होता रहा. प्रेमी बार बार मृतक की पत्नी को साथ चलने और अपने साथ रहने का दबाव बना रहा था. मृतक फैसल की पत्नी भी पति को छोड़ प्रेमी की होना चाहती थी. उसने पति को धमकी भी दी थी कि उसे प्रेमी के साथ नही जाने देगा तो वह ट्रैन के आगे कूद जाएगी.

इस बीच मृतक फैसल और उसकी पत्नी कोलकाता से सीवान आये. सीवान आने के बाद प्रेमी अज़्ज़ु अपनी प्रेमिका से मिलता और बात करता रहा. घटना के एक दिन पूर्व भी अज़्ज़ु अपनी प्रेमिका और मृतक फैसल की पत्नी से मिला था. यही नही हत्यारोपी अज़्ज़ु पहले से स्टेशन पर मौजूद था. जब मृतक फैसल नही माना तो अज़्ज़ु ने फैसल को गोली मार दी. घटना के बाद रेल पुलिस ने त्वरित कदम उठाते हुए जांच प्रारम्भ किया और जल्द ही मामले का खुलासा हो गया.

अज़्ज़ु

कई राज और खुलेंगे

पुलिस ने अज़्ज़ु के घर वालो पर दबाव बनाया जिसके बाद अज़्ज़ु सामने आया. पुलिस ने अज़्ज़ु को गिरफ्तार कर लिया. रेल एसपी अशोक कुमार सिंह की माने तो इस मामले में कई राज और खुलेंगे. जांच गहराई से की जा रही है. जो कोई भी इसमें शामिल होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

राजद समर्थक है आरोपी

रेल एसपी ने यह भी बताया कि इस कांड का स्पीडी ट्रायल किया जाएगा एवं इस कांड के खुलासे में सम्मिलित पूरी टीम को सम्मानित भी किया जाएगा. साथ ही गौर करने वाली बात है जब मुख्य आरोपी की पहचान हुई तो अज्जू का फेसबुक भी खंगाला गया तो उसके पोस्ट में एक से बढ़कर एक बातें सामने आई, वह सीवान के पूर्व सांसद मो शहाबुद्दीन का एवं राजद पार्टी का स्पोटर था. उसने कई ऐसी पोस्ट की है जिसमे राजद एवं शहाबुद्दीन के साथ उसकी फोटो है. इतना ही नही उसने फेसबुक के एक पोस्ट में खूनी तस्वीर भी लगाया है जिससे बहुत कुछ साफ हो रहा है कि वह किस प्रवृति का है.

Input : Live Cities

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.