नई दिल्ली. तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘जनता कर्फ्यू’ का समर्थन करते हुए लोगों से घर में रहने की अपील की है. उन्होंने इसके लिए अपना वीडियो मैसेज ट्विटर (Twitter) पर अपलोड किया, लेकिन बाद में ट्विटर ने इसे हटा दिया. ट्विटर का कहना है कि रजनीकांत कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर लोगों तक गलत जानकारियां फैला रहे हैं. दरअसल इस वीडियो में एक जगह उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस सिर्फ 14 घंटे ही जीवित रह सकता है. ट्विटर ने इस जानकारी को गलत मानते हुए पूरे वीडियो को ही हटा दिया.

ट्विटर के इस कदम के बाद भारत में #ShameOnTwitterIndia नाम से एक हैश टैग ट्रेंड होने लगा. लोग इस बारे में ट्विवर से वीडियो हटाने की वजह पूछने लगे. वैज्ञानिकों के मुताबिक, कोरोना वायरस किसी सतह पर सिर्फ 12 से 14 घंटे नहीं बल्कि पूरे एक दिन तक रह सकता है. इतना ही नहीं कई बार ये वायरस हफ्तों तक रहता है.

रजनीकांत ने अपने संदेश में कहा, ‘भारत इस समय कोरोना फैलने के दूसरे चरण पर हैं. हमें पूरी कोशिश करनी है कि कोरोना अपने तीसरे चरण पर ना पहुंचने पाए. ये वायरस तीसरे चरण में पहुंचने के लिए 12 से 14 घंटे का समय लेता है. यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाया है.

corona-ghar-par-raho-na

उन्होंने ये भी कहा कि जब इटली में ये संक्रमण अपने दूसरे चरण पर था तो किसी ने इसपर ज्यादा ध्यान नहीं दिया. इसी का नतीजा रहा कि हजारों की संख्या में लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. हमें ऐसा भारत में नहीं होने देना है. हमें साथ मिलकर जनता कर्फ्यू का पालन करना है.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD