MUMBAI : एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को लेकर महाराष्ट्र और बिहार सरकार के बीच टकराव और आगे बढ़ता जा रहा है. सुशांत केस की जांच करने गए बिहार पुलिस के अधिकारियों को पहले मुंबई पुलिस ने सपोर्ट नहीं किया पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को जब बिहार पुलिस ने जांच के लिए भेजा तो उन्हें बीएमसी ने क्वारंटाइन कर दिया. मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले की जांच के लिए बिहार के पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. इससे बिहार में मुंबई पुलिस और पटना पुलिस के बीच एक और विवाद छिड़ सकता है. महाराष्ट्र करणी सेना के प्रमुख अजय सिंह सेंगर ने बिहार पुलिस के पांच जवानों के खिलाफ बांद्रा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है.

Sushant Singh Rajput case: Why Bihar Police is scouting Mumbai by ...

करणी सेना के प्रमुख अजय सिंह सेंगर की ओर से दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि बिहार के पटना में अभिनेता सुशांत सिंह के पिता द्वारा दर्ज जीरो एफआईआर को मुंबई पुलिस को सौंपने के लिए कानून की आवश्यकता थी. हालांकि, ऐसा करने के बजाय, बिहार पुलिस ने कानून तोड़ा और एक स्वतंत्र जांच की, बांद्रा पुलिस स्टेशन में सरकारी काम में हस्तक्षेप किया.

 

महाराष्ट्र करणी सेना के प्रमुख अजय सिंह सेंगर ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में कहा कि  सीआरपीसी अधिनियम 12 और 13 के अनुसार, केवल मुंबई पुलिस को सुशांत सिंह राजपूत के मामले की जांच करने का अधिकार है. बिहार के पटना के पुलिस अधिकारी मुंबई आए थे क्योंकि बिहार पुलिस ने मीडिया में महाराष्ट्र राज्य की छवि धूमिल करने की कोशिश की थी. पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ दंड संहिता की धारा 352, 353 और 186 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के अधिकार के बिना बिहार पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई निंदनीय है. इसलिए, जैसा कि महाराष्ट्र राज्य ने मीडिया और देश में अपना नाम धूमिल करने की कोशिश की, बिहार के पटना में पुलिस को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए, शिकायत में कहा गया है.

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD