बिहार के रहने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है. सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल फैसला सुरक्षित रखा है. कोर्ट ने सभी पक्षों की दलील सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है.

Rhea Chakraborty | Sushant Singh Rajput death: Rhea Chakraborty ...

बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दयार याचिका की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने गुरूवार तक सभी पक्षों से लिखित जवाब मांगा है. सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों को अपनी दलीलों पर संक्षिप्त नोट जमा करवाने को कहा है. मिली जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार के वकील तुषार मेहता ने कहा कि CrPC 174 के तहत शुरू दुर्घटना में मौत की जांच बहुत कम समय तक चलती है. बॉडी देख कर और स्पॉट पर जाकर देखा जाता है कि मौत की वजह संदिग्ध है या नहीं. फिर FIR दर्ज होती है. मुंबई पुलिस जो कर रही है, वह सही नहीं है.

Sushant Singh Rajput case] Supreme Court hears Rhea Chakraborty's ...

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिहार सरकार के वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि मुंबई पुलिस 25 जून के बाद भी बयान दर्ज करती रही. इकलौती एफआईआर पटना पुलिस ने दर्ज की. ऐसा लगता है कि मुंबई पुलिस पर मामले को ढंकने के लिए दबाव है. जांच के लिए गई बिहार की टीम को जबरन क्वारंटीन कर दिया गया. यह किस तरह का रवैया है ? कोर्ट से उन्होंने आगे कहा कि अगर सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपए गायब हुए हैं तो सुशांत के पिता को पटना में रिपोर्ट दर्ज करवाने का हक था. मुंबई पुलिस ने सिर्फ मीडिया को दिखाने के लिए जांच का दिखावा किया. हकीकत में कोई जांच नहीं की. सही मायनों में 25 जून के बाद कानूनन मुंबई में कोई जांच लंबित नहीं है.

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान रिया चक्रवर्ती के वकील श्याम दीवान से जज ने पूछा कि आपने खुद याचिका में कहा कि आप सीबीआई जांच चाहते हैं. क्या यह सही है ? इसपर रिया चक्रवर्ती के वकील श्याम दीवान ने कहा कि ‘हां. लेकिन हम निष्पक्ष जांच चाहते हैं. जिस तरह से जांच CBI को दी गई, उस पर हमें शक है. पहले मामला मुंबई पुलिस को दिया जाए. फिर बाद में तय हो.’

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD