नेटफ्लिक्स (Netflix) ने 15 अगस्त को सेक्रेड गेम्स 2 (Sacred Games 2) को रिलीज़ किया था। दूसरे सीज़न का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे दर्शकों ने इसे हाथोंहाथ लिया। हालांकि दूसरे सीज़न को आलोचनाओं का शिकार भी करना पड़ा है, मगर इसके अलावा नेटफ्लिक्स ने एक ऐसी ग़ल्ती कर दी, जिसके लिए उसे UAE के एक शख़्स से माफ़ी मांगनी पड़ी है।

गल्फ़ न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक़, शरजाह में रहने वाले एक भारतीय शख़्स को सेक्रेड गेम्स 2 की रिलीज़ के बाद से कई कॉल आने लगे थे। कॉल करने वाले उससे ईसा के बारे में पूछ रहे थे, जो सेक्रेड गेम्स का एक किरदार है। दरअसल, सीरीज़ में अंडरवर्ल्ड डॉन ईसा का जो नम्बर दिखाया गया था, संयोग से वो इस शख़्स का निकला। सीरीज़ में जैसे ही यह नम्बर सार्वजनिक हुआ लोगों ने इस पर कॉल करना शुरू कर दिया। इस शख़्स का नाम कु्न्हदुल्ला है और केरल का रहने वाला है। भूलवश नम्बर सब टाइटल्स में भी दिखा दिया गया, जिससे मुश्किल और बढ़ गयी।

गल्फ़ न्यूज़ को दिये इंटरव्यू में कुन्हदुल्ला ने अपनी दुविधा बतायी कि भारत, नेपाल, पाकिस्तान, यूएई से उसके पास कॉल आ रहे हैं और लोग ईसा के बारे में पूछ रहे हैं। इस ख़बर के बाहर आने के बाद नेटफ्लिक्स ने माफ़ी मांगी। मीडिया हाउस को दिये आधिकारिक बयान में नेटफ्लिक्स ने कहा कि जैसे ही इस असुविधा का पता चला, वो नम्बर हटा दिया गया है।

बता दें कि सेक्रेड गेम्स के इस सीज़न में नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी, सैफ़ अली ख़ान, पंकज त्रिपाठी, सुरवीन चावला, समीर कोचर, आमिर बशीर और एलनाज़ नौरोजी ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं। सेक्रेड गेम्स भारत में रिलीज़ होने वाली पहली ओरिजिनल सीरीज़ है।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD