पानीपत. एक तरफ तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना संक्रमण के चलते मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने की सलाह दे रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उनकी पार्टी के दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी इसकी धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। मनोज तिवारी हरियाणा के सोनीपत जिले के गन्नौर कस्बे में स्थित एक क्रिकेट एकेडमी में गए हुए थे। मैच होता देखकर वे खुद को रोक नहीं पाए और खुद भी खेलने लगे। इस पर लोगों ने उनकी फोटो सोशल मीडिया पर ट्रोल कर दी। इसके बाद सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का माखौल बनाने पर उनकी आलोचना की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, मनोज तिवारी सोनीपत के गांव शेखपुरा में यूनिक क्रिकेट स्टेडियम में पहुंचे थे। वहां पर वे स्टेडियम मालिक के बुलावे पर पहुंचे। मैदान में क्रिकेट हो रहा था तो मनोज तिवारी ने भी क्रिकेट खेलने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद उन्हें भी एक टीम में शामिल किया गया। उन्होंने अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी की और 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से कुल 67 रन बनाए। इसके बाद वे कैचआउट हो गए। मनोज तिवारी ने गेंदबाजी भी की। उन्होंने तीन ओवर फेंके।

जिला प्रशासन ने कहा- स्टेडियम खोलने की अनुमति दी जा चुकी है

गन्नौर के एसडीएम स्वप्निल रविंद्र पाटिल का कहना है कि लॉकडाउन के चौथे चरण में खेल स्टेडियम खोलने की अनुमति दी जा चुकी है। लेकिन उसके लिए नियम भी बनाए गए हैं, जिनकी अनुपालन किया जाना चाहिए। उन्हें मैच के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। इस बारे में पता कराया जाएगा।

गन्नौर में स्थित क्रिकेट एकेडमी में क्रिकेट खेलने पहुंचे थे भाजपा नेता मनोज तिवारी।

हरियाणा सरकार ने खेल व खिलाड़ियों के लिए बनाए हैं नियम

हरियाणा में लॉकडाउन-4 में दी गई रियायतों के बीच सभी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम खिलाड़ियों के लिए खोले गए हैं। टीम-स्पर्धाओं के मामले में किसी मैदान में एक घंटे के लिए 18 खिलाड़ी और दो कोच मौजूद रह सकते हैं। सभी कर्मचारियों, खेल प्रशिक्षकों और प्रशिक्षणार्थियों को मास्क पहनना अनिवार्य है। सभी खेल कर्मचारियों और खिलाड़ियों के लिए आरोग्य सेतु का उपयोग जरूरी है। प्रशिक्षुओं और कर्मचारियों को व्यक्ति के बीच न्यूनतम 1.5 से 2 मीटर की सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंड का कड़ाई से पालन किया जाना है।

https://twitter.com/Pplthink247/status/1264871993293373440

https://twitter.com/WhoNehr/status/1264844216665927680

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD