बॉलीवुड में नेपोटिज्म की बहस अब म्यूजिक इंडस्ट्री तक पहुंच चुकी है। हाल ही में सोनू निगम ने खुलासा करते हुए कहा था कि म्यूजिक इंडस्ट्री में सिर्फ दो कंपनियों का राज चलता है। वहीं 22 जून को अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो के जरिए सोनू निगम ने टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार का नाम लेते हुए कई आरोप लगा डाले। अब सोनू निगम की आवाज में आवाज मिलाते हुए सिंगर/कंपोजर अदनान सामी और अलीशा चिनॉय ने भी म्यूजिक इंडस्ट्री के खिलाफ आवाज उठाई है।

Alisha Chinai, Adnan Sami joins Sonu Nigam call out 'Music Mafia'

अदनान सामी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए म्यूजिक इंडस्ट्री के मौजूदा हालात को लेकर कई बातों का जिक्र किया है। जिसे अलीशा चिनॉय ने शेयर करते हुए कई आरोप लगाए। अदनान सामी ने लिखा, भारतीय फिल्म और म्यूजिक इंडस्ट्री को वाकई उठापटक की जरूरत है। खासकर संगीत, नए गायकों, वरिष्ठ गायकों, म्यूजिक कंपोजर्स और म्यूजिक प्रोड्यूसर्स के मामले में, जिनका बुरी तरह शोषण किया जा रहा है।

अदनान सामी ने कहा कि यहां रचनात्मकता को नियंत्रित किया जा रहा है। या तो उनकी तानाशाही सहो या फिर बाहर…। अदनान ने आगे कहा कि रचनात्मकता को उनके द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है जिन्हें क्रिएटिविटी के बारे में कोई आइडिया ही नहीं है और वो भगवान बनने की कोशिश कर रहे हैं। ईश्वर की कृपा से हमारे पास 130 करोड़ भारतीय हैं। क्या हमारे पास देने के लिए सिर्फ रीमिक्स और रीमेक ही हैं? अदनान ने इसे तुरंत बंद करने और नए लोगों और जो प्रतिभाशाली हैं उनको मौका देने की बात कही है।

उधर, सिंगर अलीशा चिनॉय ने भी अदनान सामी के पोस्ट को शेयर करते हुए कई म्यूजिक इंडस्ट्री पर कई आरोप लगाए। अलीशा ने कहा कि यह एक जहरीली इंडस्ट्री है।

https://www.instagram.com/p/CBvMlvHl_Yr/?utm_source=ig_embed

अलीशा ने कहा है कि इस इंडस्ट्री में मूवी और म्यूजिक माफिया आपको डर और ताकत से नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं। यहां बिना किसी नैतिकता के काम लिया जाता है। और बेहद छल-कपट से भरे अनुबंधों के साथ आपसे काम लिया जाता है।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD