दिल्ली के मंगोलपुरी (Mangolpuri) इलाके में रिंकू शर्मा की हत्या (Rinku Sharma Murder) के मामले में ट्विटर पर लोग गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. ट्विटर पर ‘हैशटैग जस्टिस फॉर रिंकू शर्मा’ ट्रेंड कर रहा है. इसके साथ ही लोग रिंकू को रामभक्त कहकर उसके लिए न्याय की मांग कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो ऐसा नहीं सोचते हैं. एक ट्विटर हैंडलर ने कहा कि राष्ट्र रामभक्त रिंकू शर्मा के लिए न्याय चाहता है. अब ये आवाज को उठाने का समय है. अरुण पांडे नामे के एक ट्विटर हैंडलर ने ट्वीट (Tweet) कर गृहमंत्री अमित शाह से इस मामले पर एक्शन लेने के अपील की है. एमी नाम के एक ट्विटर हैंडलर ने एक कोट ट्वीट कर रिंकू की हत्या पर गुस्सा जाहिर किया है. उस कोट में लिखा है कि ‘मेरे बेटे की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह हिंदू बनकर पैदा हुआ’.

Image result for rinku sharma

एक हैंडलर ने कहा कि हिंदू ब्राह्मण (Hindu Brahamin) रिंकू शर्मा की जिहादियों ने जय श्री राम बोलने पर हत्या कर दी. वहीं कुछ लोग रिंकू के हत्यारों (Murdrer) के लिए फांसी तक की मांग कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें रिंकू के साथ कोई सहानभूति नहीं है. एक ट्विटर हैंडलर ने उसे सो कॉल्ड शांतिदूत तक कह दिया. एक ट्विटर हैंडलर ने रिंकू के लिए न्याय की मांग करते हुए कहा कि हिंदू होने की वजह से उसे मौत के घाट उतार दिया गया, इसके अलावा और कुछ भी नहीं. आगे कहा है कि सॉरी भाई, हम तुम्हें नहीं बचा सके.

Image result for rinku sharma

चाकू मारकर रिंकू शर्मा की हत्या

रिंकू शर्मा हत्या मामले में पांचवीं गिरफ्तारी की है. बुधवार को मंगोलपुरी इलाके में एक 25 साल के युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. बुधवार देर रात एक जन्मदिन की पार्टी में बहस के बाद रिंकू शर्मा को कथित रूप से जानने वाला एक आदमी और उसके तीन दोस्तों ने मिलकर रिंकू की हत्या कर दी थी. दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि हत्या एक बिजनेस को लेकर हुए विवाद के कारण हुई, और इसके लिए किसी भी सांप्रदायिक एंगल को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए. पुलिस द्वारा स्पष्टीकरण उस समय आया है जब कुछ संगठनों ने हत्या को सांप्रदायिक आधार देना शुरू कर दिया और ट्विटर पर ‘हैशटैग जस्टिस फॉर रिंकू शर्मा’ ट्रेंड कर रहा है.

Image result for rinku sharma

https://twitter.com/SemiSingh7/status/1360164673190957058

सोशल मीडिया पर उठ रही न्याय की मांग
इससे पहले, मामले में शामिल होने के आरोपी दानिश, इस्लाम, जाहिद और मेहताब नाम के चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया था. अतिरिक्त डीसीपी आउटर दिल्ली एस धामा ने कहा, “हमने हत्या के मामले में पांचवीं गिरफ्तारी की है. हम ताजुद्दीन द्वारा किए गए कृत्य का पता लगा रहे हैं. आगे की जांच जारी है.” चूंकि राजनीतिक गलियारों में इसे लेकर काफी खलबली मची और सोशल मीडिया पर यूजर्स ने रिंकू के लिए न्याय की मांग की, कई राजनेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मृतक रिंकू शर्मा के घर का दौरा कर परिवार से मुलाकात भी की. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने शुक्रवार को रिंकू शर्मा के परिवार से मुलाकात की और उन्हें 5 लाख रुपए की मदद की है.

Image result for rinku sharma

Source : TV9

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD