गया. छोटे शहर का हुनर अब नेशनल टीवी पर आयोजित प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहा है. जी हां, रमना रोड स्थित पंडारिवा गली में छोटे से मकान में सूरज भार्गव (Suraj Bhargava) का आशियाना है. जबकि वह पास में ही एक डांस कोचिंग में डांस सीखता था. कहते हैं कि जिसे नाम कमाने की जिद हो तो वह नाम कमा ही कर छोड़ता है. यकीनन शाम का सवेरा, हर रोज एक नया सवेरा लाता है और ऐसा ही सवेरा गया के सूरज भार्गव की जिंदगी में आया है.

सूरज का एक निजी चैनल के डांस शो ‘डांस प्लस’ (Dance Plus) के सीजन 5 में हुआ है. इससे जिले का डांसिंग स्टार कहे जाने वाले सूरज के परिजनों में खुशी की लहर है. शहर के प्रसिद्ध रमणा रोड के पंडरीवा चौक के रहने वाले सूरज भार्गव के चयन के बाद चारों ओर उनकी चर्चा है. 8 साल की कड़ी मेहनत के बाद सूरज को यह सफलता अब मिली है.

न्‍यूज़ 18 को सूरज की मां सरोज देवी ने बताया कि बेटे के चयन के बाद बेहद खुश हूं. हमारे मना करने के बाद भी उसने डांस को अपना करियर बनाने की ठान ली और आज सफल हुआ. बहुत गर्व महसूस हो रहा है अपने बेटे पर. भगवान से दुआ करती हूं कि मेरे बेटे को इस शो के फाइनल तक पहुंचाए और वो जीत कर वापस आए. जबकि बिहार और गया के लोगों से अपील है कि मेरे बेटे को सपोर्ट करें और उसे टाइम आने पर भारी से भारी संख्या में वोट दें.

सूरज के पिता करते हैं ये काम

सूरज भार्गव के पिता प्रकाश ज्योतिष का कहना है कि सूरज की जिद थी कि उसे मुंबई भेजा जाए. इसके बाद हमने उसको सपोर्ट किया. आज उसने अपनी मेहनत के दम पर हमारा नाम ऊंचा किया. साथ उन्होंने बताया कि 8 साल से सूरज लगातार मेहनत कर रहा है और कई पुरस्कार भी जीत चुका है. जबकि सूरज के पिता शहर के बाटा मोड़ स्थित शनि मंदिर में पुजारी हैं.

ईटीवी साउथ के शो में भी लिया था हिस्‍सा
सूरज ईटीवी साउथ के डांस शो ‘भी जोड़ी’ में भी हिस्सा ले चुका है. यहां उसने शानदार डांस कर अपना जलवा बिखेरा था. ज‍बकि उसने एक बार फिर अपने जिले के साथ-साथ प्रदेश का मान बढ़ाया है.

Input : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD