कानपुर: ‘स्पाइडर मैन’ के बारे में लगभग हर कोई जानता है. हम सबने स्पाइडर मैन की फिल्में, कार्टून और तस्वीरें तो देखी ही है लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि असल जिंदगी में भी कोई स्पाइडर मैन की तरह दिवारों पर चढ़ और उतर सकता है.

जी हां कानपुर का रहने वाला एक सात साल का बच्चा स्पाइडर मैन की तरह बिना किसी सहारे के दीवोरों पर चढ़ता और उतरता है. सात साल का यसार्थ सिंह क्लास 3 में पढ़ता है. लेकिन इतनी कम उम्र में यसार्थ को हर कोई जान गया है क्योंकि उन्होंने वह कर दिखाया जिसे हम महज फिल्मों में ही देखते हैं.

सुपर हीरो की तरह यसार्थ बिना किसी सहारे का दीवारों पर स्पाइडर मैन की तरह तेजी से चढ़ जाता है. यसार्थ ने यह कला टीवी पर स्पाइडर मैन की फिल्म देख कर सीखीं. यसार्थ ने सोचा कि जब स्पाइडर मैन दीवारों पर चढ़ सकता है तो वह क्यों नहीं. फिल्म से प्रभावित होकर यसार्थ ने दीवारों पर चढ़ने का अभ्यास शुरू कर दिया.

वहीं इस छोटे से बच्चें की मां का कहना है कि उन्हें अपने बच्चे को ऐसे दीवारों पर बिना किसी सहारे के तेजी से उतरते-चढ़ते देखकर काफी डर लगता है क्योंकि इसमें चोट लगने का खतरा बना रहता है. वहीं यसार्थ बड़े होकर आईपीएस अधिकारी बनना चाहते हैं ताकि देश की सेवा कर सकें.

Source : Zee Hindustan

मुजफ्फरपुर नाउ टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD