दरभंगा से हवाई सेवा आठ नवंबर से शुरू होने वाला है. इसके लिए टिकट की बुकिंग पूर्व घोषित तिथि से पहले ही शुरू हो गयी थी. लोगों ने टिकट बुक कराना शुरू कर दिया है. टिकट की बुकिंग 30 सितंबर से शुरू होने वाली थी. केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दरभंगा एयरपोर्ट निरिक्षण के दौरान हाल में ही इसकी इसकी घोषणा की थी. अब विमानन कंपनी स्पाइसजेट विमान सेवा शुरू करने के लिए पुरी तरह तैयार है. आगामी आठ नवंबर से दिल्ली, मुंबई तथा बेंगलुरु के लिए विमान उड़ान भरने लगेंगे.

उत्तर बिहार के 22 जिले के लोगों को होगी सुविधा

स्पाइसजेट के विमान अब दरभंगा से तीन बड़े शहरों के लिए उड़ान भरेंगे. दरभंगा के लिए पहला विमान जहां बेंगलुरु से उड़ान भरेगा, वहीं दरभंगा से पहला विमान दिल्ली के लिए रवाना होगा. दीवाली-छठ पर इस बार इस इलाके के लोग हवाई सेवा का लाभ ले सकेंगे. यहां से हवाई सफर की शुरुआत होने से दरभंगा के अलावा मधुबनी, समस्तीपुर, बेगूसराय, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सहरसा, सुपौल, पूर्णिया सहित उत्तर बिहार के 22 जिले के लोगों को सुविधा होगी.

उड़ान-2 के तहत शुरू हुई हवाई सेवा

गौरतलब है कि रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के उड़ान-2 के तहत दरभंगा से हवाई सेवा का निर्णय लिया गया था. 15 जून, 2016 को उड़ान की स्वीकृति मिली. 24 जनवरी, 2018 को स्पाइसजेट को तीन हवाई मार्गों पर उड़ान की अनुमति मिली. 24 दिसंबर, 2018 को तत्कालीन केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी आधारशिला रखी. इसके बाद रनवे व टर्मिनल निर्माण का कार्य आरंभ हुआ.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD