शहर से सटे बैरिया में इंटरनेशनल बस टर्मिनल का निर्माण हाेगा। स्मार्ट सिटी याेजना से प्राेजेक्ट का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। गुरुवार काे शहर के कलमबाग चाैक स्थित कार्यालय में नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा ने स्मार्ट सिटी से जुड़ी योजनओं की समीक्षा की। इस दाैरान उन्हाेंने बस टर्मिनल के बारे में जानकारी दी। बताया कि इमलीचट्टी में सिर्फ पार्किंग की व्यवस्था हाेगी। विभागीय स्तर से भी बैरिया में निर्माण के लिए सहमति बन रही है।

मंत्री ने बताया कि 6 अप्रैल काे स्मार्ट सिटी बाेर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स की बैठक है। जिसमें इस मुद्दे के साथ तैयार हाे चुकी डीपीआर पर मुहर लगेगी। स्मार्ट सिटी बाेर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स से मुहर लगने के बाद स्वीकृति के लिए केंद्र सरकार काे प्रस्ताव भेजा जाएगा। इस याेजना के पूरा हाेने के बाद नेपाल सहित अन्य जगहाें पर जाने में यात्रियाें काे काफी सहूलियत हाेगी।

टेंडर नहीं डाले जाने पर बड़ी कंपनी काे सौंपा जाएगा इसका काम

स्मार्ट सिटी से संबंधित प्राेजेक्ट पर टेंडर नहीं डाला जाता है ताे बड़ी कंपनियाें काे चिह्नित कर उन्हें काम दिया जाएगा। मामला सामने आया कि स्मार्ट सड़क सहित कई योजनओं का तीसरी बार टेंडर जारी किया गया है। समीक्षा के दाैरान नगर आयुक्त  मनेश कुमार मीणा के साथ स्मार्ट सिटी याेजना की पूरी टीम उपस्थित थी। समस्या सामने आई  कि लंबित सड़क योजनओं  के लिए साै कराेड़ पूंजी वाली कंपनी का शर्त है, जिससे मामला लटकता है।

Input : Dainik Bhaskar

 

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD