उत्तर प्रदेश में लॉक डाउन (Lockdown) के बाद प्रशासन ने चौकसी बरतनी शुरू कर दी है. उधर, लोगों की परेशानी समझते हुए सरकार ने जरूरी सामानों को लेकर बड़ी तैयारी की है. इसके तहत लखनऊ में अब आप घर बैठे दूध, सब्जी और फल मंगा सकते हैं. अब आप पहले की तरह ही स्विगी (Swiggy), जोमैटो (Zomato) आदि की ऑनलाइन सेवा ले सकते हैं. ये ऑनलाइन सर्विस आपके घर अब रेस्टोरेंट के खाने की जगह फल, सब्जी और दूध पहुंचाएंगे. सरकार ने ऐसे 6200 डिलेवरी ब्‍वॉय की व्यवस्था की है. इसके लिए आपको ऑनलाइन ऑर्डर करना होगा.

लखनऊ खुली रहेंगी 8000 दवा की दुकानें
लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने लोगों से अपील की है कि पैनिक होने की जरूरत नहीं है सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं. जिलाधिकारी ने कहा कि राशन की दुकान, सब्जी की दुकान, दूध की दुकान, सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक खुली रहेंगी. किसी को डरने और घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि दवा की दुकानें 24 घंटे खुली रहेंगी. लखनऊ में 8000 दवा की दुकानें हैं, ये सभी खुली रहेंगी.

इमरजेंसी हो तभी घर से निकलें

डीएम ने अनुरोध किया कि बहुत जरूरत हो या इमरजेंसी हो, तभी लोग घरों से निकलें. मोहल्ले के आसपास की दुकानों पर अकेले जाएं और सोशल डिस्टेंडिंग को मेंटेन करें. सरकार पूरी तरह से सतर्क और सावधान है. किसी को पैनिक होने की जरूरत नहीं है. सिर्फ सावधान रहना है और सुरक्षित घर पर रहना है.

Input:News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD